बिहार

bihar

मुजफ्फरपुर: बंद चीनी मिल पर सरकारी सीमेंट निर्माण कार्यों का किसानों ने किया विरोध

By

Published : Mar 5, 2020, 6:22 PM IST

मुजफ्फरपुर में 25 सालों से बंद मोतीपुर चीनी मिल के जमीन पर सरकारी कार्यों का किसानों ने विरोध किया है. किसानों का कहना है कि इस मिल को फिर से शुरू किया जाए.

प्रदर्शन
प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर: जिले में वर्षों से बंद पड़े मोतीपुर चीनी मिल के जमीन पर सीमेंट फैक्ट्री खोलने के सरकार के निर्णय के खिलाफ किसानों ने विरोध शुरू कर दिया है. पहले चरण में किसानों ने मोतीपुर प्रखंड मुख्यालय में धरना प्रदर्शन के माध्यम से सरकार को चेतवानी दी. धरना प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा कि वर्षों से बंद पड़े मोतीपुर चीनी मिल के जमीन पर किसी भी कीमत में किसान सीमेंट फैक्टरी नहीं खोलने दिया जाएगा.

मोतीपुर चीनी मिल

'सीएम ने नहीं किया वादा पूरा'
किसान नेता अमित विक्रम ने कहा कि नीतीश कुमार ने खुद मोतीपुर चीन मिल के मैदान में बंद पड़े मिल को चालू करने का वादा किया था. लेकिन वादा तो पूरा नहीं किया, अब यहां सीमेंट फैक्ट्री खोलने की बात सरकार कर रही है. जिसका किसान पूरी तरीके से विरोध कर रहे हैं.

मुजफ्फरपुर से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

25 साल से बंद चीनी मिल
बता दें कि पिछले 25 साल से एशिया के सबसे बड़ा मोतीपुर चीनी मिल बंद है. जिसके खाली पड़े जमीन पर सरकार ने सीमेंट फैक्ट्री खोलने का निर्णय लिया है. जिसका किसान विरोध कर रहे हैं. विरोध-प्रदर्शन कर रहे किसानों ने फिर एक बार मोतीपुर चीनी मिल को चालू करने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details