बिहार

bihar

सरयू-यमुना एक्सप्रेस से बंगाल गैंग की दो महिला सदस्य समेत 4 गिरफ्तार, इनके पहनावा और चेहरे से लोग खा जाते थे धोखा

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 9, 2023, 7:48 PM IST

Bengal Thief Gang In Muzaffarpur: समस्तीपुर रेलखंड पर पश्चिम बंगाल चोर गिरोह काफी सक्रिय है. इसका खुलासा मुजफ्फरपुर आरपीएफ ने किया है. मुजफ्फरपुर में आरपीएफ ने ट्रेनों में चोरी करने वाले दो महिला सहित गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. पढ़ें पूरी खबर.

सरयू-यमुना
सरयू-यमुना

मुजफ्फरपुर: ट्रेन में सफर करते हैं तो सावधन रहें. एक गिरोह है जो आपके साथ सभ्य फैमिली बनकर सफर करेगा और मौका मिलते ही आपके सामान पर हाथ साफ कर देगा. यह गैंग बंगाल का है. इसमें महिला सदस्य भी होती हैं. रेलवे सुरक्षा बल ने जीआरपी के साथ मिलकर दो महिला सहित चार चोरों को गिरफ्तार किया है. जयनगर से अमृतसर जाने वाली 14649 सरयू-यमुना एक्सप्रेस से इन सभी को पकड़ा गया है.

गुप्त तरीके से जांच कर रहा था आरपीएफः गिरफ्तार किए गए आरोपियों में दोनों महिला पूर्णिया जिले के कस्बा थाना क्षेत्र की रहने वाली हैं. इनके साथ जो दो पुरुष पकड़े गये उनकी पहचान पश्चिम बंगाल के पुरुलिया के अर्जुन सिंह और पूर्णिया जिला के कस्बा थाना क्षेत्र के परदेशी कुमार के रूप में की गयी. जीआरपी से मिली जानकारी के अनुसार एसआई सुष्मिता कुमारी, एएसआइ गिरीश, श्वेता लोधी, रीतेश कुमार के साथ रात को ट्रेनों में गुप्त तरीके से जांच के दौरान इनलोगों को गिरफ्तार किया गया. पूछताछ के बाद सभी को मुजफ्फरपुर जीआरपी को सौंप दिया गया.

एक सप्ताह में कई चोर धराये: जीआरपी के अनुसार उनके पास से चुराए गए पर्स, पांच मोबाइल एवं 16 सौ रुपये बरामद किये गए हैं. अबतक एक सप्ताह में आरपीएफ ने पांच महिला सहित एक दर्जन चोरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है. कुछ दिन पहले पकड़ी गईं तीन महिला चोरों से पूछताछ में मिले सुराग और उसके पास से बरामद मोबाइल को सर्विलांस पर लेकर आरपीएफ चौकी कमांडर मनीष कुमार ने जांच की तो पता चला कि काफी संख्या में बंगाल का चोर गिरोह ट्रेनों में चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है.

ट्रेन में महिला चोर गिरोह सक्रिय : बताया जा रहा है कि पश्चिम बंगाल की महिला चोर गिरोह समस्तीपुर और मुजफ्फरपुर रेलखंड पर ट्रेनों में चोरी की घटना को अंजाम दे रही है. घटना को अंजाम देने के बाद मुजफ्फरपुर या फिर समस्तीपुर उतर जाती है. इसके बाद दूसरे ट्रेन में अपना शिकार ढूंढती है. गहने से लेकर सामान तक लेकर फुर्र हो जाती है. मुजफ्फरपुर आरपीएफ प्रभारी मनीष कुमार ने चोरी की रोकथाम के लिए टीम बनाई है.

ये भी पढ़ेंः मुजफ्फरपुर में भीड़ का तालिबानी इंसाफ: खंभे से बांधकर पीटा, पत्थरों से मारा

ये भी पढ़ेंः पटना मालदा इंटरसिटी एक्सप्रेस में यात्रियों ने रंगे हाथ चोर को दबोचा, पिटाई के बाद किया पुलिस के हवाले

ABOUT THE AUTHOR

...view details