बिहार

bihar

ETV Bharat / state

6 कैदियों की हुई रिहाई, घर में परिवार के साथ मनाएंगे होली का जश्न

मंच ने इन्हें नि:शुल्क कानूनी मदद कर जेल से रिहा कराया. जेल से रिहा होकर बाहर निकले कैदियों ने जेल गेट पर एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई.

By

Published : Mar 21, 2019, 10:59 AM IST

रिहा कैदियों के साथ मंच संयोजक

मुजफ्फरपुर: अपनों के अलावा गैरों की खुशी सोचने का काम करना अपने आप में एक सराहनीय काम है. ऐसा ही काम इस होली जनहित मंच ने किया है. दरअसल इस संस्थान ने मुजफ्फरपुर अमर शहीद खुदीराम बोस सेंट्रल जेल में बंद छहकैदी को रिहा कराया है. कानूनी समझ और रुपयों के अभाव के कारण ये सभी मामूली दफाओं में बीते कई महीनों से कैद थे.

रिहाई की खुशी मनाते कैदी

संस्थान प्रमुख का बयान
जनहित मंच के संयोजक सुशील कुमार ने बताया कि जब उन्हें पता चला कि ये लोग काफी दिनों से जेल में मामूली दफा में बंद हैं और इनके पास कोई मददगार नहीं है. तब मंच ने इन्हें नि:शुल्क कानूनी मदद कर जेल से रिहा कराया.

रिहाई के बाद मनाया जश्न
जेल से रिहा होकर बाहर निकले कैदियों ने जेल गेट पर एक-दूसरे को रंग लगाकर होली मनाई. उन्होंने बताया कि वे इससे काफी खुश हैं. त्योहार के मौके पर अपने परिजनों और अपनों से मिलने का मौका मिला इसके लिए वे तहे दिल से जनहित सेवा संस्थान के आभारी हैं.

रिहा हुए कैदियों की सूची
विभिन्न मामलों में कई महीनों से बंद इन छहकैदियों के नाम संजय ठाकुर (पारु), पिन्टू दास (कांटी), सुशील कुमार (पारु), रौशन पांडेय (कांटी), मुकेश कुमार (अतरदह), मुरारी सिंह (जिहुली)हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details