बिहार

bihar

ETV Bharat / state

6 माह की मासूम बच्ची ने दी कोरोना को पटखनी, स्वस्थ होकर लौटी तो DM ने जताई खुशी

जमालपुर सदर बाजार की रहने वाली 6 माह की मासूम बच्ची ने कोरोना को मात देकर अपने घर लौट आई हैं. उसके सकुशल घर आने पर डीएम के अलावा अन्य लोगों ने खुशी जाहिर की है.

By

Published : Apr 26, 2020, 10:50 PM IST

munger
munger

मुंगेर: कोरोना के चपेट में आयी जमालपुर सदर बाजार की 6 माह की बच्ची ने कोरोना को परास्त किया है. डीएम राजेश मीणा ने बच्ची के स्वस्थ होने पर प्रशंसा जाहिर की है. सदर बाजार के 60 वर्षीय वृद्ध ने परिवार के 8 सदस्यों को संक्रमित कर दिया. चेन बढ़ने से जिले में आंकड़ा 65 तक पहुंच गया. एनएमसीएच से रविवार को छुट्टी दी गई जिसमें 6 माह की बच्ची भी शामिल है जो वृद्ध की रिश्तेदार है.

जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बताया कि 60 वर्षीय सदर बाजार निवासी वृद्ध का 15 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव निकला. इसके संपर्क में आने से रिश्तेदार सहित आसपास के लोग संक्रमित हो गए. मुंगेर में 65 कोरोना पोजेटिव मरीज हो गए हैं. इसमें से आज 5 मरीज को एनएमसीएच से स्वस्थ होकर घर लौट आए हैं. मुंगेर में फिलहाल 53 एक्टिव केस है. जबकि 38 वर्षीय चोरंबा के मरीज मो. सैफ की पटना में मौत हुई है.

जिला समाहरणालय

मुंगेर में 53 कोरोना पेशेंट एक्टिव
डीएम के मुताबिक मुंगेर के कोरोना संक्रमित मरीज लगातार ठीक हो रहे हैं. डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या बढ़ रही है. 5 मरीजों के ठीक होने के साथ कुल संख्या 11 पहुंच गई है जो कोरोना को मात दे चुके हैं. 65 कोरोना पॉजिटिव में मात्र एक मरीज की मौत हुई है. पटना में भर्ती अन्य मरीजों का स्वास्थ्य काफी बेहतर है. दूसरी तरफ कई मरीजों का पहला टेस्ट नेगेटिव आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details