बिहार

bihar

By

Published : Jun 15, 2020, 5:10 PM IST

ETV Bharat / state

मुंगेर : तेज बुखार के कारण 10 साल की बच्ची ने तोड़ा दम

तेज बुखार के बाद परिजनों ने बच्ची को नजदीकी अस्पताल पहुंचााया. डॉक्टरों ने रेफर कर दिया, लेकिन तबतक देर हो चुकी थी. सदर पहुंचते ही बच्ची ने दम तोड़ दिया.

munger
munger

मुंगेर: तेज बुखार के कारण हवेली खड़गपुर अनुमंडल के तिलवारिया कोड़ासी गांव के रहने वाले आदिवासी विकास मांझी की 10 साल की बेटी कंचन कुमारी की मौत हो गई. बच्ची की मौत पर मां का रो-रोकर बुरा हाल है. आदिवासी बहुल इलाका तिलवारिया कोड़ासी पहाड़ और जंगल के बीच है.

विकास मांझी की 10 साल की बेटी को अचानक तेज बुखार और ठंड की शिकायत हुई. आनन-फानन में माता पिता ने उसे हवेली खड़कपुर पीएचसी केंद्र पर इलाज के लिए पहुंचाया. डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए खड़गपुर से मुंगेर सदर अस्पताल भेज दिया. जिसके बाद रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

एंबुलेंस में बच्ची को पकड़कर रोती उसकी मां

डॉक्टर ने क्या कहा
इस संबंध में डॉ रमन ने कहा कि बच्ची के माता-पिता द्वारा तेज बुखार और ठंड की शिकायत की गई थी. मौत किस कारण से हुई है ये पोस्टमार्टम के बाद ही पता चलेगा. वहीं विकास मांझी ने कहा कि हम लोग जंगल में रहते हैं. वहां स्वास्थ्य की सुविधा सही नहीं है. बच्ची को ठंड और बुखार लगी तो डॉक्टर के पास लाए. यहां आए तो डॉक्टर साहब ने कहा कि यह मर चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details