बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पटना: MLC चुनाव में दांव पर कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा

बिहार विधान परिषद की 8 सीटों के लिए मतदान हो रहा है. इस चुनाव में अलग-अलग पार्टियों के कई दिग्गजों की साख दांव पर लगी हुई है.

By

Published : Oct 22, 2020, 5:11 PM IST

1
1

मधुबनी: बिहार विधान परिषद के लिए दरभंगा स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में सुबह 8:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक मतदान है. यहां कांग्रेस, जेडीयू, आरजेडी सहित कुल 16 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. मतदान के लिए कुल 148 बूथ बनाये गये हैं. जहां सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था की गई है. साथ ही कोरोना के मद्देनजर भी खास इंतजाम किये गये हैं.

मतदाताओं की संख्या
मधुबनी में 68 हजार 877 पुरुष मतदाता हैं. और 22 हजार 961 महिला मतदाता हैं. मतदाता अपने क्षेत्र का विकास चाहते हैं. और इसी को ध्यान मेंं रखते हुए मतदान किया जा रहा है. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान जारी है. बिहार पुलिस और एसएसबी के जवानों को सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है.

दांव पर दिग्गजों की प्रतिष्ठा
इस चुनाव में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है. स्नातक और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की जिन सीटों पर मतदान चल रहा है. उसमें पटना, दरभंगा, तिरहुत, कोसी और सारण शामिल है. दरभंगा स्नातक से जेडीयू के दिलीप कुमार चौधरी और दरभंगा शिक्षक से बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. सभी आठों सीटों के लिए सुबह 8 बजे से शाम 5 बजे तक वोटिंग है और 12 नवंबर को मतगणना होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details