बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बारिश और ओलावृष्टि को लेकर रेड अलर्ट जारी, इन जिलों में बढ़ा बाढ़ का खतरा

लगातार हो रही तेज बारिश के कारण कुछ जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. इसे देखते हुए प्रशासने न बांध की मरम्मती का कार्य शुरू कर दिया गया है.

By

Published : Jul 24, 2019, 12:04 PM IST

डिजाइन इमेज

मधुबनी:जिले में आगामी दो दिनों में तेज आंधी के साथ बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. इसे देखते हुए जिला प्रशासन ने रेड अलर्ट घोषित कर दिया है. इसके अलावा बिहार के अन्य जिलों में भी तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है, जिससे एक बार फिर बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. इस संभावित आपदा से निबटने के लिए प्रशासन की तरफ से सारी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं.

अधिकारियों को भी किया गया अलर्ट
इसकी जानकारी देते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने बताया कि रेड अलर्ट को लेकर सभी सरकारी कार्यालयों, हर विभाग के अधिकारियों को अलर्ट मोड में रहने का निर्देश दिया जा चुका है. साथ ही लोगों से अपील करते हुए कहा है कि जो भी लोग बांध के किनारे रहते हैं, वे सभी अलर्ट रहें.

शीर्षत कपिल अशोक, डीएम

बांध मरम्मती का कार्य शुरू
इस संभावित आपदा से निबटने के लिए डीएम ने आम लोगों से सहयोग की अपील की है. उन्होंने बताया कि सभी टूटे बांध की मरम्मती का कार्य तेजी से चल रहा है. तेज पानी की धार में बांध ना टूटे इसके लिए भी विभागीय टीम को सजग रहने का निर्देश दिया गया है.

इन जिलों में है बाढ़ का खतरा

पूर्णिया, अररिया, कटिहार, किशनगंज और सीतामढ़ी में तेज बारिश की आशंका है. इसके अलावा सीवान, सुपौल, दरभंगा, गोपालगंज, चंपारण, मधेपुरा, मुजफ्फरपुर में भी अच्छी बारिश की संभावना जताई जा रही है.

बढ़ सकता है बाढ़ का खतरा

लगातार हो रही तेज बारिश के कारण कुछ जिलों में बाढ़ का खतरा बढ़ गया है. इसे देखते हुए प्रशासने न बांध की मरम्मती का कार्य शुरू कर दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details