बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: बाढ़ पीड़ितों के बीच दवा वितरण, 24 घंटे डॉक्टरों की टीम तैनात

मधुबनी में बाढ़ पीड़ितों के बीच दवा वितरण की जा रही है. 15 स्वास्थ्य केन्द्रों पर डॉक्टर और नर्स की बहाली की गई है. इमरजेंसी सेवा के साथ एंबुलेंस सेवा भी उपलब्ध कराया गया है.

By

Published : Jul 17, 2019, 11:40 AM IST

दवा वितरण

मधुबनी: मधुबनी जिला बाढ़ की भीषण चपेट में है. बाढ़ के बाद फैलने वाले रोगों से निपटे के लिए प्रशासन की तरफ से कैंप लगाया जा रहा है. बाढ़ पीड़ितों के बीच राहत कैंप में स्वास्थ्य विभाग की टीम दवा वितरण करने में जुटी है. साथ ही बाढ़ पीड़ितों के बीच एंबुलेंस सेवा की भी तैनाती की गई है.

बाढ़ पीड़ितों के बीच दवा वितरण

स्वास्थ्य केंद्र पर इमरजेंसी सेवा
गौरतलब है कि बाढ़ पीड़ित लोगों के लिए जिला प्रशासन की तरफ से स्वास्थ्य केन्द्र बनाए गए हैं. यहां बाढ़ पीड़ितों का इलाज किया जा रहा है. डॉक्टर की टीम के साथ एंबुलेंस और स्वास्थ्य केंद्र पर इमरजेंसी सेवा भी उपलब्ध है.

एंबुलेंस सेवा

15 केन्द्रों पर डॉक्टर बहाल
झंझारपुर स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर महेश कुमार ने बताया कि प्रशासन गर्भवती महिलाओं को 24 घंटा सेवा उपलब्ध करा रही है. गर्भवती महिलाओं को किसी भी परस्थिति में अनुमंडल और सदर अस्पताल भेजने के लिए पूरी तैयार की गई है. मरीजों को बुखार की दवा, एंटीबायोटिक, बेटाडिन, ओआरएस उपलब्ध कराया जा रहा है. एक डॉक्टर और एक नर्स की ड्यूटी हर केंद्र पर लगाई गई है. कुल 15 केंद्रों पर डॉक्टरों की तैनाती की गई है. सुबह 8 बजे से शाम के 5 बजे और शाम 5 बजे से सुबह तक दो शिफ्ट में डॉक्टर लगातार मरीजों की देखभाल कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details