बिहार

bihar

ETV Bharat / state

होली के बाजारों में दिख रहा कोरोना वायरस का असर, दुकानों पर नहीं पहुंच रहे ग्राहक

कोरोना वायरस के कारण लोग भीड़भाड़ वाली जगहों से जाने में बच रहे हैं. ऐसे में बाजार काफी मंदा है. लोग होली की मार्केटिंग कम कर रहे हैं.

By

Published : Mar 10, 2020, 9:17 AM IST

Updated : Mar 10, 2020, 3:28 PM IST

होली के लिए सजा बाजार
होली के लिए सजा बाजार

मधुबनी: होली की तैयारियां जोरों पर है. जिले में रंग-बिरंगी पिचकारियों, गुलाल और पकवानों से दुकानें सजी नजर आ रही हैं. लेकिन, हर बार के मुकाबले इस बार मार्केट में ज्यादा भीड़ नहीं दिख रही है. इसके पीछे कोरोना वायरस का संक्रमण बताया जा रहा है.

स्थानीय दुकानदारों का कहना है कि कोरोना वायरस के कारण लोग भीड़भाड़ वाली जगहों से जाने में बच रहे हैं. ऐसे में बाजार काफी मंदा है. दुकानों पर दुकानदार के अलावा कोई दिखाई नहीं दे रहा. लोग काफी डरे सहमे हुए हैं.

देखें पूरी रिपोर्ट

चाइनीज चीजों का बहिष्कार कर रहे लोग

इस बार लोग चाईना निर्मित सामानों का बहिष्कार कर रहे हैं. यहां तक कि लोग मेड इन इंडिया के सामान लेने से भी डर रहे हैं. खरीदारी के लिए आए ग्राहक पवन कुमार भंडारी ने बताया कि कोरोना पूरे विश्व में फैल चुका है इसलिए हम खरीदारी करने में सावधानी बरत रहे हैं. वहीं, दुकानदार गोविंद पांडेय ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण बाजारों में ग्राहकों की काफी कमी हो गई है. 50 हजार से 1 लाख रुपये की पूंजी लगाने के बावजूद भी बिक्री नहीं हो रही है.

Last Updated : Mar 10, 2020, 3:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details