बिहार

bihar

By

Published : Oct 4, 2020, 9:27 PM IST

ETV Bharat / state

मधुबनी: जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिकारियों के साथ चुनाव को लेकर की समीक्षा बैठक

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे और पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने संयुक्त रूप से आगामी विधासभा चुनाव 2020 की तैयारियों की गहन समीक्षा की.

Madhubani
मधुबनी

मधुबनी: जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ नीलेश रामचंद्र देवरे और पुलिस अधीक्षक डॉ सत्यप्रकाश ने संयुक्त रूप से आगामी विधासभा चुनाव 2020 की तैयारियों की गहन समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने पदाधिकारियों को कई निर्देश दिए. इस दौरान अपर समाहर्ता, उप विकास आयुक्त, सहायक समाहर्ता,जिला परिवहन पदाधिकारी मौजूद थे.

डीएम और एसपी ने सभी विधानसभा क्षेत्र के आरओ, बीडीओ, सीओ, एसएचओ के साथ आगामी विधानसभा चुनाव 2020 कि तैयारी से संबंधित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने मतदान केन्द्र पर आने वाले सभी मतदाताओं के थर्मल स्कैनिंग के लिए प्रतिनियुक्त सेविका और सहायिका, आशा, एएनएम के प्रशिक्षण जिला और प्रखंड स्तर सिविल सर्जन और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के माध्यम से सम्पन्न कराने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों के आरओ को अपने क्षेत्र के बीएलओ के माध्यम से चयनित वोटरों को पोस्टल बैलेट से मतदान सुनिश्चित कराने के लिए फार्म 12 (घ) का वितरण उनके आवास पर कराना सुनिश्चित करें. साथ ही अपने-अपने क्षेत्र में चिन्हित महिला बूथों की विवरणी जिला निर्वाचन कार्यालय को अविलम्ब भेजें.

प्रसाशनिक तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश
3 नवंबर को होने वाले मतदान में विधानसभा क्षेत्र मधुबनी, राजनगर, झंझारपुर और फुलपरास के आरओ को नामांकन की निर्धारित तिथि 9 अक्टूबर के पहले नामांकन लेने के दौरान की सभी प्रसाशनिक तैयारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. साथ ही उनके विधान सभा के अंतर्गत जितने भी फ्लाइंग स्क्वाड और सेक्टर मजिस्ट्रेट हैं, उन सभी के मोबाईल पर सी-वीजिल के माध्यम से लिंक कराने का भी आदेश दिया.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details