बिहार

bihar

ETV Bharat / state

मधुबनी: मूसलाधार बारिश से मायूस हुए किसान, दलहन की फसल बर्बाद

किसानों ने बताया कि बारिश से सबसे ज्यादा आम और गेंहू की फसल को नुकसान पहुंचा है. तेज आंधी और बारिश से क्षेत्र में बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है. साथ ही फसलों की गंभीर समस्या भी बनी हुई है.

By

Published : Feb 25, 2020, 10:03 PM IST

मधुबनी
मधुबनी

मधुबनी: जिले में मंगलवार को तेज पछुआ हवा के भारी बारिश हुई. सोमवार की रात से ही आसमान में बादल छाये रहे. सुबह होते ही तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई. बारिश से सड़कों पर पानी जमा हो गया है. वहीं, कच्ची सड़कें कीचड़मय हो गई. भारी बारिश से खेतों में पानी भर गया. इससे किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गई है. उन्होंने बताया कि बारिश से दलहन, गेहूं और आम की फसलें बर्बाद हो गई हैं.

तेज हवा से आम की फसल बर्बाद

फसलें पूर्ण रूप से बर्बाद
साथ ही किसानों ने बताया कि बारिश से सबसे ज्यादा आम और दलहन की फसल को नुकसान पहुंचा है. तेज आंधी और बारिश से क्षेत्र में बिजली की समस्या उत्पन्न हो गई है. साथ ही फसलों की गंभीर समस्या भी बनी हुई है. किसानों को चिंता सता रही है. किसानों के मुताबिक इस बार दलहन की बहुत बढ़िया फसल हुई थी लेकिन तेज हवा के कारण फसलें पूर्ण रूप से बर्बाद हो गई है.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जिले में ओलावृष्टि भी हुई
बारिश और पछुआ हवा के कारण किसानों को भारी क्षति उठानी पड़ेगी. जो किसानों के लिए पीड़ादायक साबित हो रही है. भारी बारिश के कारण ठंड़ बढ़ गयी है. लोग बेमौसम भारी बारिश और तेज हवा के कारण घर में रहने को मजबूर हो रहे हैं. सड़कें सुनसान हैं और जनजीवन काफी प्रभावित हुआ है. बता दें कि कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details