बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जन वितरण दुकानदारों पर कार्रवाई के लिए चलाई गई मुहिम, अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे युवा

मिथिलांचल ह्यूमन डेवलपमेंट कमिटी की ओर से जन वितरण विक्रेताओं के खिलाफ लगातार तीसरे दिन अनशन जारी है. अनशन का मुख्य उद्देश्य है कि हर एक आम आदमी और गरीबों को सारी सुविधाएं मिले.

By

Published : Jun 10, 2020, 1:00 PM IST

विक्रेताओं पर कार्रवाई की मांग
विक्रेताओं पर कार्रवाई की मांग

मधुबनी: जिले के हरलाखी प्रखंड इलाके में मिथिलांचल ह्यूमन डेवलपमेंट कमिटी की ओर से जन वितरण विक्रेताओं के खिलाफ मुहिम चलायी गई है. प्रखंड परिसर में ही सरकार और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की जा रही है. गरीबों की सुविधाओं को लेकर कमिटी की ओर से तीन दिन से अनशन किया जा रहा है. जिसमें जन वितरण विक्रेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है.

गरीबों के राशन वितरण में कटौती
बताया जा रहा है कि सरकार की ओर से गरीबों को जो भी राशन दिया गया है, उसमें कटौती की गई. सरकार की ओर से गरीबों को दस किलो राशन देना सुनिश्चित किया गया है. लेकिन लाभुकों को आठ किलो ही राशन दिया जा रहा है. जिसको लेकर इन युवाओं ने कार्रवाई के लिए मुहिम चलाई है. उन्होंने कहा कि जब तक कार्रवाई नहीं होगी, तब तक ये मुहिम ऐसे ही चलता रहेगा, क्योंकि जन वितरण विक्रेताओं की अनियमितता चरम पर पहुंच चुकी है. इस लापरवाही की जांच करने के लिए युवा प्रशासन को जागरूक कर रहे हैं.

अनिश्चितकालीन धरना

विक्रेताओं पर कार्रवाई की मांग
बिहार सरकार जहां एक ओर कोरोना महामारी में सभी प्रवासियों को अपने गृह राज्य बुला रही है. जिससे कोई भी आम आदमी कोरोना संक्रमित न हो और उनके लिए रोजगार की भी व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए राज्य सरकार की ओर से तीन महीने के लिए फ्री में राशन भी दिया जा रहा है. लेकिन जन वितरण विक्रेताओं की ओर से घोर अनिमियता देखने को मिल रही है. इस लापरवाही को देखते हुए मिथिलांचल ह्यूमन डेवलपमेंट कमिटी अनिश्चितकालीन अनशन पर बैठी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details