बिहार

bihar

लखीसराय: जिलाधिकारी ने आइसोलेशन सेंटर का किया निरीक्षण

By

Published : Apr 24, 2021, 9:36 PM IST

लखीसराय जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर जिलाधिकारी की टीम ने आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया. सदर अस्पताल का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ली.

lakhisarai
आइसोलेशन होम भवन का निरीक्षण

लखीसराय: जिले के चानन प्रखंड में स्थित गर्ल्स हॉस्टल भवन को आइसोलेशन सेंटर बनाने को लेकर जिलाधिकारी सहित तमाम जिला प्रशासन ने जायजा लिया. प्राप्त जानकारी के अनुसार लगातार जिले में बढ़ते कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या को लेकर जिला प्रशासन की नींद उड़ गई है.

ये भी पढ़ें...बोले मंत्री आर के सिंह- डॉक्टर से मारपीट करने वाले जाएंगे जेल, वहां भी होगी पिटाई

हालांकि, जिला प्रशासन ने सदर अस्पताल का जायजा लिया और फिर सूर्यगढ़ा और रामगढ़ पी. एच.सी अस्पताल का जायजा लेने के बाद चानन प्रखंड के गर्ल्स हॉस्टल में कोरोना मरीज को ठहराने और पूर्ण विधि व्यवस्था को लेकर आइसोलेशन भवन का भी जायजा लिया.

आइसोलेशन होम भवन का निरीक्षण

लखीसराय जिले में कोरोना का कहर
लखीसराय जिले में अब तक 922 कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि शनिवार को 116 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैंं और 3 लोगों की मौत सदर अस्पताल में हो चुकी है. जबकि निजी क्लीनिक में 2 अन्य की भी मौत हुई है. इससे पूर्व 6 दिनों में अब तक कुल 17 लोगों की मौत हो चुकी है. अबतक कुल पॉजिटिव की संख्या 5059 है. डिस्चार्ज मरीजों की संख्या 4124 है. ठीक होने वाले मरीजों की संख्या मात्र 55 है. 156 कंटेंटमेंट जोन हैं और यहां रेफर मरीजों की संख्या 16 है. सभी पीएससी में ऑक्सीजन सिलेंडर की संख्या 226 हैं.

ये भी पढ़ें...NMCH में पप्पू यादव ने जाना मरीजों का हाल, कहा-नहीं दे सकते सुविधा तो बंद कर दीजिए अस्पताल

'जिले में लगातार कोरोना पॉजिटिव संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, जिसको लेकर कई लोग संक्रमित हो गए हैं. कुछ मौतें भी हुई है. सही इलाज को लेकर तेतरहट गर्ल्स हॉस्टल का निरीक्षण किया गया. जिसमें हर संक्रमित लोगों की शिफ्ट करने के लिए भी विधि व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पहल की गई है और जल्द ही लोगों को इसमें संक्रमित मरीजों को शिफ्ट किया जाएगा .अभी बताया गया है कि गर्ल्स भवन में 350 मरीजों को ठहरने की व्यवस्था की गई है. जिसमें हर रूम में 2 लोगों को ठहरने की व्यवस्था की गई है जबकि 88 ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध है. संक्रमित मरीजों के लिए खाने -पीने की व्यवस्था कर दी गई है.-संजय कुमार, जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details