बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लखीसराय: पुलिस ने वाहन चेकिंग अभियान के दौरान कई लोगों के काटे चालान, चालकों से करायी उठक-बैठक

डीटीओ और एमवीआई ने लखीसराय में संयुक्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने दर्जनों लोगों के चालान काटे. इतना ही नहीं, जांच के दौरान कई पुलिसकर्मियों की गाड़ियों के भी चालान काटे गए. साथ ही चालकों से उठक-बैठक भी करवाई गई.

By

Published : Sep 8, 2019, 10:27 AM IST

वाहन चेकिंग

लखीसराय: जिले के कवैया थाना चौक के पास डिस्ट्रिक्ट ट्रांसपोर्ट ऑफिसर और मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर ने संयुक्त वाहन चेकिंग अभियान चलाया. इसके दौरान पुलिस ने दो, तीन और चार पहिया वाहनों की सघन जांच की. पुलिस ने चालकों को सीट बेल्ट और हेलमेट के बारे में बताया.

उठक-बैठक करता चालक

चालकों ने की उठक-बैठक
जांच के दौरान चालकों को सबक सिखाने के लिए पुलिस ने उठक-बैठक का तरीका अपनाया. ऐसे में कई चालकों ने पुलिस के कहने पर उठक-बैठक किया. मोटर व्हीकल इंस्पेक्टर पंकज कुमार का कहना है कि इस जांच अभियान के तहत पुलिस लोगों को संदेश देना चाहते हैं कि वाहन चलाने के वक्त सुरक्षा के क्या मायने हैं. उन्होंने कहा कि यह जांच उनके भलाई के लिए की जा रही है. अभियान में हेलमेट और सीट बेल्ट को लेकर खासा जोर दिया गया है.

पुलिस ने चलाया वाहन चेकिंग अभियान

हर तरह के वाहनों से वसूला गया फाइन
जांच के दौरान पुलिस ने शहर के एक बड़े व्यवसायी निर्मल कनोडिया की गाड़ी के भी चालान काटे. नये परिवहन नियम के अनुसार स्कूल बस हो या टेम्पू या फिर स्कार्पियो, हर तरह के वाहनों से फाइन वसूला गया. जिससे वाहन चालकों में हड़कंप भी मच गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details