बिहार

bihar

लखीसराय: ट्रेनों के ठहराव को लेकर यात्री कर रहे हैं आमरण अनशन

By

Published : Jan 17, 2021, 3:32 PM IST

Updated : Jan 17, 2021, 8:32 PM IST

यात्री पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गंगा सराय हाॅल्ट, डुमरी हाॅल्ट और बड़हिया रेलवे स्टेशन पर कोरोना के समय ट्रेनों के ठहराव में बदलाव किया गया था. अब ट्रेनों की संख्या बढ़ने के बाद भी इन जगहों पर ट्रेनों का ठहराव नहीं कराया जा रहा है.

lakhisarai
lakhisarai

लखीसराय:बड़हिया स्टेशन पर रुकने वाली ट्रेनों के समय और स्टॉपेज हटा देने से लोगों में काफी नाराजगी है. इसे लेकर सयुंक्त रूप से बड़हिया रेलवे स्टेशन परिसर के बाहर सैकड़ों से अधिक यात्री आमरण अनशन कर रहे हैं. दानापुर डिवीजनल अधिकारी के आदेश पर आमरण अनशन को समाप्त करने और शांतिपूर्ण वातावरण बनाने के लिए पुलिस की तैनाती की गई है.

यात्रियों को झेलनी पड़ रही है परेशानी
आमरण अनशन पर बैठे यात्री पंकज कुमार सिंह ने बताया कि गंगा सराय हाॅल्ट, डुमरी हाॅल्ट और बड़हिया रेलवे स्टेशन पर कोरोना के समय ट्रेनों के ठहराव में बदलाव किया गया था. अब ट्रेनों की संख्या बढ़ने के बाद भी इन जगहों पर ट्रेनों का ठहराव नहीं कराया जा रहा है. इससे लोगों की काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

पुलिस की तैनाती

'की जाए ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था'
यात्रियों ने बताया कि पहले ट्रेन की व्यवस्था होने से लोग कम खर्च में इलाज के लिए पटना चले जाते थे. लेकिन अब ट्रेन का ठहराव नहीं होने से निजी वाहन से पटना जाना पड़ता है इसमें काफी खर्च आता है. बड़हिया रेलवे स्टेयन पर जो महत्वपूर्ण ट्रेन का ठहराव था उसे भी हटा दिया गया है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. यात्रियों ने बताया कि इन जगहों पर ट्रेनों के ठहराव की व्यवस्था करने के लिए हमलोग शांतिपूर्ण अनशन कर रहे हैं.

यात्री कर रहे हैं आमरण अनशन

मननपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के ठहराव की मांग
वहीं जिले के मननपुर रेलवे स्टेशन पर भी दैनिक यात्री संघ की ओर से ट्रेन के ठहराव को लेकर धरना प्रर्दशन किया गया. इस धरने में सुर्यगढ़ा से राजद विधायक प्रहलाद यादव भी शामिल हुए. यहां मुख्य रूप से हावड़ा एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा राजेन्द्र ट्रर्मिनल, टाटा छपरा एक्सप्रेस, तीन एएमयू, पाटलिपुत्रा एक्सप्रेस और मौर्य एक्सप्रेस सहित दर्जनों ट्रेन का ठहराव था. लेकिन कोरोना के बाद कई ट्रेनों का के ठहराव को बंद कर दिया गया, जिससे यात्रियों की परेशानी काफी बढ़ गई है.

Last Updated : Jan 17, 2021, 8:32 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details