बिहार

bihar

लखीसराय: DM और SP के साथ श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा हुए मानव श्रृंखला में शामिल

By

Published : Jan 19, 2020, 6:37 PM IST

जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न आपदा स्थिति से निपटने के लिए बिहार सरकार ने जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, दहेज बंदी और बाल विवाह उन्मूलन को लेकर मानव श्रृंखला बनाई. जिसमें बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा अपने सैकड़ों समर्थक के साथ शामिल हुए.

lakhisarai
बनाई गई 276 किमी लंबी मानव श्रृंखला

लखीसराय:रविवार को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनाई गई. इसकी सफलता को लेकर जगह-जगह लोगों ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी की थी. ऐसे मेंजिला समाहरणालय में मानव श्रृंखला को आकार देने के लिए बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा, डीएम, एसपी सहित अन्य सामाजिक संगठनों के लोग शामिल हुए. इसके साथ ही बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने कार्यक्रम की सफलता को लेकर बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.

श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि मानव कल्याण के लिए पर्यावरण को संरक्षित करने के उद्देश्य से जल जीवन हरियाली, दहेज प्रथा, नशाबंदी दहेज उन्मूलन और बाल विवाह को रोकने के लिए ये मानव श्रृंखला बनाई गई है.

मानव श्रृंखला में शामिल स्कूली बच्चे

'चौक-चौराहों पर की गई पुलिस की तैनाती'
डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी ने कहा कि लखीसराय जिले में 276 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला बनाई गई है. जिसमें रूट चार्ट के माध्यम से लखीसराय के सीमावर्ती इलाका जमुई, शेखपुरा, पटना और मुंगेर से सटे हुए एनएच-80 सहित अन्य मार्गों पर जल जीवन हरियाली सहित कई मुद्दों को लेकर मानव श्रृंखला बनाई गई है. एसपी सुशील कुमार ने कहा कि मानव श्रृंखला में किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसके लिए सभी इलाकों में पुलिस की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई थी. पूरे जिले भर में 276 किलोमीटर मानव श्रृंखला बनाई गई है. लोगों की सुरक्षा के लिए हर चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती भी की गई थी.

बनाई गई 276 किमी लंबी मानव श्रृंखला

कई मुद्दों को लेकर बनाई गईमानव श्रृंखला
जलवायु परिवर्तन से उत्पन्न आपदा स्थिति से निपटने के लिए बिहार सरकार ने जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, दहेज बंदी और बाल विवाह उन्मूलन को लेकर मानव श्रृंखला बनाया. जिसमें बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा अपने सैकड़ों समर्थक के साथ समाहरणालय पहुंचकर हाथ में हाथ जोड़कर मानव श्रृंखला बनाई. इस मौके पर डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी, एसपी सुशील कुमार, एसपी अभियान अमृतेश कुमार सहित कई सामाजिक संगठनों के सदस्यों ने अपनी-अपनी भागीदारी दिखाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details