बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: तालाब में नहाने के दौरान डूबने से 3 महिलाओं की मौत

किशनगंज जिले के दिघलबैंक में तालाब में डूबने से तीन महिलाओं की मौत हो गई. नहाने के दौरान एक महिला डूबने लगी थी. उसे बचाने की कोशिश में साथ नहा रही दो और महिलाएं भी डूब गईं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Aug 24, 2021, 6:52 PM IST

Three women died due to drowning in the pond
तालाब में डूबने से तीन महिलाओं की मौत

किशनगंज:बिहार के किशनगंज जिला में तालाब में डूबने से तीन महिलाओं की मौत हो गई. नहाने के दौरान पैर फिसलने के चलते एक महिला गहरे पानी में चली गई और डूबने लगी. उसे बचाने की कोशिश में साथ नहा रही दो और महिलाएं भी डूब गईं.

यह भी पढ़ें-मोतिहारी: तालाब में डूबने से 5 बच्चियों की मौत, एक-दूसरे को बचाने में गई जान

घटना दिघलबैंक प्रखंड के मालटोली गांव की है. मंगलवार दोपहर को तीनों महिलाएं तालाब में नहाने गईं थी. इसी दौरान एक महिला पांव फिसलने से गहरे पानी में चली गई. वह डूबने लगी तो बचाने की गुहार लगाई. दो महिलाएं उसे बचाने का प्रयास करने लगीं. दोनों महिलाएं भी इसी कोशिश में डूब गईं. तीनों को डुबते देख एक ग्रामीण ने शोर मचाया, जिसके बाद गांव के लोग जुटे.

घटना की सूचना मिलते ही अंचलाधिकारी अबुनसर मौके पर दलबल के साथ पहुंचे. गांव के लोगों की मदद से तालाब में महिलाओं की तलाश की गई. काफी मशक्कत के बाद तीनों को पानी से बाहर निकाला जा सका. परिजन महिलाओं को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दिघलबैंक ले गए, जहां डॉक्टर ने सभी को मृत घोषित कर दिया. मृतक महिलाएं मालटोली की रहने वालीं थी. एक साथ तीन महिला की मौत से गांव में मातम छाया हुआ है.

बता दें कि मंगलवार को एक ऐसी ही घटना में पूर्वी चंपारण जिला के रामगढ़वा थाना क्षेत्र के अहिरौलिया पंचायत में 5 बच्चियों की मौत हो गई. मुर्गिया टोला की सुगी नाम की लड़की तालाब में स्नान के दौरान डूबने लगी. उसे बचाने के लिए सरिता कुमारी तालाब में कूद पड़ी, लेकिन तालाब की दलदली जमीन में वह धंसती चली गई. सरिता और सुगी को बचाने के लिए बारी-बारी से कौशल्या कुमारी, सीमा कुमारी और शोभा कुमारी भी तालाब में गईं, लेकिन पांचों बच्चियां एक-दूसरे को बचाने में डूब गईं.

यह भी पढ़ें-राजगीर में बेपटरी हुई कोयले से लदी मालगाड़ी, 16 डिब्बे डिरेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details