बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: अपराध नियंत्रण में फेल SP ने थानाध्यक्ष को किया लाइन हाजिर

किशनगंज के एसपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि किसी भी गैरकानूनी कार्य में लिप्त पुलिसकर्मियों की जानकारी दें. ऐसे कर्मियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा. सूचना देने वाले का नाम और पता भी गुप्त रखा जाएगा.

By

Published : Jul 1, 2020, 8:11 AM IST

पुलिस
पुलिस

किशनगंज: एसपी कुमार आशीष अपराध को लेकर सख्त दिख रहे हैं. अपराध पर नियंत्रण नहीं कर पाने की वजह से एक थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर किया है. एसपी ने बताया कि 31 जुलाई तक ऐसे आधा दर्जन से ज्यादा थानाध्यक्षों पर कार्रवाई हो सकती है.

जिले के बहादुरगंज थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ते अपराध को लेकर एसपी ने कार्रवाई की है. थानाध्यक्ष सुमन कुमार सिंह को पद से हटाकर लाइन हाजिर कर दिया दिया है. पूर्णिया क्षेत्र के आईजी विनोद कुमार के निर्देश पर एसपी कुमार आशीष ने मंगलवार को बहादुरगंज थानाध्यक्ष के विरुद्ध ये कार्रवाई की. एसपी ने बताया कि इस साल बहादुरगंज थाना क्षेत्र में आपराधिक मामलों में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है.

'कई थानेदार पर हो सकती है कार्रवाई'
आईजी के निर्देश के बाद सुमन कुमार सिंह को थानाध्यक्ष के पद से विमुक्त करते हुए बहादुरगंज सर्किल इंस्पेक्टर राजेन्द्र प्रसाद को तत्काल थानाध्यक्ष की कमान सौंपी गई है. एसपी ने बताया कि तत्कालीन टाउन थानाध्यक्ष मनीष कुमार सहित कोचाधामन के तत्कालीन थानाध्यक्ष मेराज हुसैन के विरुद्ध भी विभागीय कार्रवाई शुरू की गई है. एसपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि अपराध नियंत्रण पर सख्ती नहीं करने वाले अन्य आधा दर्जन थानेदार भी ऐसी कार्रवाई की जद में आ रहे हैं, जो भी थानाध्यक्ष अपराध नियंत्रण की दिशा में प्रभावी रूप से कार्य नहीं करेंगे, उनके ऊपर गाज गिरना तय है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details