बिहार

bihar

By

Published : Feb 3, 2020, 5:28 PM IST

ETV Bharat / state

किशनगंज: सदर अस्पताल में डॉक्टरों का अभाव, परेशान हो रहे मरीज

सिविल सर्जन डॉक्टर परशुराम प्रसाद ने बताया कि डॉक्टर की कमी के बारे में कई बार अपने वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा है. डॉक्टर मिलने पर उनकी नियुक्ति कर स्वास्थ्य केंद्रों को चालू करवा देंगे.

kishanganj
सदर अस्पताल में डॉक्टरों का आभाव

किशनगंज: जिले के सदर अस्पताल में डॉक्टरों का घोर आभाव है. 18 लाख की आबादी पर यहां सिर्फ 60 डॉक्टर तैनात किए गए. जिसके चलते मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. डॉक्टरों की कमी के कारण लोग बिना इलाज कराए ही घर लौट जाते हैं.

सदर अस्पताल में डॉक्टरों का आभाव

बंद पड़े हैं कई स्वास्थ्य केंद्र
इलाके के लोगों ने बताया कि सदर अस्पताल में इलाज के लिए जाने पर अक्सर बिना इलाज कराए ही वापस लौटना पड़ता है. 18 लाख की आबादी वाले जिले में 60 डॉक्टर तैनात किए गए हैं. इनमें 9 महिला डॉक्टर भी शामिल हैं. जिसमें कुछ तो हमेशा छुट्टियों पर ही रहती हैं. लोगों ने बताया कि सदर अस्पताल का नशा मुक्ति केंद्र भी डॉक्टर के अभाव के कारण बंद पड़ा है. जिले के कई उप स्वास्थ्य केन्द्र भी डॉक्टरों की कमी के कारण बंद पड़े हैं.

डॉक्टर परशुराम प्रसाद, सिविल सर्जन

'अधिकारियों को लिख चुके हैं कई पत्र'
किशनगंज सदर अस्पताल के सिविल सर्जन डॉक्टर परशुराम प्रसाद ने बताया कि डॉक्टर की कमी के बारे में कई दफा अपने वरीय अधिकारियों को पत्र लिखा है. जैसे ही हमें सरकार की तरफ से डॉक्टर मिलेंगे. हम सभी केंद्रों पर उनकी नियुक्ति कर स्वास्थ्य केंद्रों को चालू करवा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details