बिहार

bihar

ETV Bharat / state

किशनगंज: बाढ़ का पानी कम होते ही शुरु हुई महामारी, डायरिया के मरीजों की बड़ी तादाद

जिले के सिविल सर्जन डॉ. परशुराम प्रसाद ने बताया कि किशनगंज स्वास्थ्य विभाग हर परिस्थिति से निपटने को तैयार है. टीम पूरी तत्परता से अपना काम कर रही है. इलाके में स्वास्थ्य कैंप भी लगाए जा रहे हैं.

By

Published : Jul 20, 2019, 6:32 PM IST

लोगो को हो रही परेशानी

किशनगंज:बाढ़ का पानी कम होने के बाद अब लोगों को महामारी का डर सताने लगा है. अब डायरिया और पेट के रोगों से ग्रसित लोग काफी संख्या में अस्पताल पहुंच रहे हैं. बाढ़ग्रस्त इलाकों में पानी कम होने से हर तरफ कीचड़ जमा हो गया है. जिसके कारण बीमारियां फैलनी शुरू हो गई है.

वहीं, इस बाबत सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ.अजित कुमार ने बताया कि बाढ़ का पानी कम होने के बाद लोगों को स्वास्थ्य संबधित बातों पर ध्यान देना चाहिए. लोग पीने वाले पानी को उबाल कर ही उपयोग करें. रात में सोते समय मच्छरदानी का इस्तेमाल करें और आसपास के जमे पानी में ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करें.

किशनगंज

स्वास्थ्य विभाग है सर्तक
जिले के सिविल सर्जन डॉ. परशुराम प्रसाद ने बताया कि किशनगंज स्वास्थ्य विभाग हर परिस्थिति से निपटने को तैयार है. टीम पूरी तत्परता से अपना काम कर रही है. इलाके में स्वास्थ्य कैंप भी लगाए जा रहे हैं. जगह-जगह ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जा रहा है.

किशनगंज में बाढ़ का पानी कम होते ही फैलने लगी बिमारी

स्वास्थ्य कैंप लगाकर लोगों का हो रहा इलाज- डीएम

वहीं, इस मामले पर जिले के डीएम हिमांशु शर्मा ने बताया कि जिले में कई जगहों पर स्वास्थ्य कैंप लगाकर लोगों का इलाज किया जा रहा है. बाढ़ पीड़ितों की हर सभंव मदद की जा रही है. मेडिकल टीम बाढ़ पीड़ितों के लिए हमेशा तत्पर है. उन्होंने कहा कि बाढ़ पीड़ितों को बेहतर स्वास्थ्य और इलाज के लिए मेडिकल टीम अलग-अलग जगहों पर कार्य कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details