बिहार

bihar

किशनगंज: कोर्ट परिसर मे चला कोरोना को लेकर जागरुकता अभियान, लोगों को किया गया जागरूक

By

Published : Mar 18, 2020, 3:00 PM IST

कोरोना वायरस से बचाव के लिए किशनगंज कोर्ट परिसर में लोगों के बीच जागरुकता अभियान चलाया गया. जिसमें लोगों को कोरोना से बचाव के लिए काफी जानकारी दी गई.

किशनगंज
किशनगंज

किशनगंज:जिला विधिक सेवा प्राधिकार किशनगंज की ओर से कोर्ट परिसर मे कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरुकता अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत नोवेल कोरोना वायरस से प्रतिरक्षा के लिए लोगों को आवश्यक सूचना दी गई.

इस जागरुकता अभियान के तहत लोगो को जागरुक करते हुए कहा गया कि भीड़ इकट्ठा ना करें, शौच आदी जाने पर हथेलियों और उंगलियों को अच्छे से साबुन से धोएं. कचड़ा निर्धारित कुड़ेदान में ही डाले, सफाई पर विशेष ध्यान दें और कोर्ट परिसर में कहीं भी गन्दगी दिखाई दे तो कोर्ट मैनेजर को सुचित करें. साथ ही इससे बचाव के लिए लोगों से सुझाव भी मांगा गया.

किशनगंज कोर्ट परिसर

लोगों को जागरूक करने लिए बनाया गया है समिति
बता दें कि जिले में नोवेल कोरोना वायरस से बचाव और जागरुकता के लिए समिति का गठन किया गया है. जिला और सत्र नयायधीश मनोज कुमार की अध्यक्षता में सचिव जितेन्द्र कुमार के निर्देशानुसार पूरे कोर्ट परिसर में एक समिति ने घूम-घूम कर लोगों को नोवेल कोरोना वायरस से बचने का उपाय और प्रतिरक्षा का उपाय बताया.

कोर्ट परिसर में अधिवक्ताओं ने लोगों को किया जागरूक

कोर्ट को किया गया मॉर्निंग
इसके अलावे कोरोना वायरस की वजह से कोर्ट को मार्च में ही मॉर्निंग कर दिया गया है. सुबह 6:30 से 12:30 pm तक ही से कोर्ट संचालित होगा. इससे पहले कोर्ट अप्रैल माह के पहले सप्ताह में मॉर्निंग होता था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details