बिहार

bihar

ETV Bharat / state

बिहार क्राइम: किशनगंज और जमुई में बेखौफ अपराधियों ने दिया हत्या की घटना को अंजाम

सूबे में अलग-अलग जगहों से दो घटनाएं सामने आईं हैं. पहली घटना किशनगंज के कोचाधामन थाना क्षेत्र के पुरंदाहा पंचायत की है. जहां दो सगे भाईयों की आपसी रंजिश में छोटे भाई ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया. वहीं, दूसरी घटना जमुई लक्ष्मीपुर थानाक्षेत्र में मोहनपुर पंचायत में धान की रोपनी कर घर लौट रहे महिला की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई.

By

Published : Jul 22, 2020, 6:20 PM IST

Updated : Jul 22, 2020, 7:20 PM IST

किशनगंज/जमुई
किशनगंज/जमुई

किशनगंज/जमुई: बिहार में आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इसी क्रम में एक बार फिर सूबे में अलग-अलग जगहों से दो घटनाएं सामने आईं हैं. पहली घटना किशनगंज के कोचाधामन थाना क्षेत्र के पुरंदाहा पंचायत की है. जहां दो सगे भाईयों की आपसी रंजिश में छोटे भाई ने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया.

वहीं, दूसरी घटना जमुई लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र में मोहनपुर पंचायत में धान की रोपनी कर घर लौट रहे महिला की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई.

आपसी रंजिश में बड़े भाई की हत्या
मंगलवार को दो सगे भाई में आपसी रंजिश के कारण हिंसक झड़प हुई. जहां छोटा भाई मो. कलाम ने लोहे की राड से बड़े भाई हजरुल के सिर पर वार कर खून से लहूलुहान कर देता है. वहीं, परिजन बड़े भाई को अस्पताल के लिए ले जाते तब तक घटना स्थल पर ही बड़े भाई की मौत हो जाती है. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने हत्यारा छोटा भाई व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

किशनगंज आपसी रंजिश में बड़े भाई की हत्या

महिला की आंखों में चाकू घोंपकर हत्या
महिला धान की रोपनी करने अपने गांव से काफी दूर बहियार में गई थी. महिला रास्ता भटक जाने के कारण घर नहीं पहुंची, तो परिजनों ने रात भर जंगल में महिला की खोजबीन की लेकिन कुछ भी पता नहीं चला. वहीं, मंगलवार को ग्रामीणों को झटाकू आहर में एक महिला का शव दिखा, जिसकी सूचना तत्काल स्थानीय पुलिस और डोमामरहर गांव के लोगों को दिया गया. इस घटना की सूचना मिलते ही परिजन घटनास्थल पर पहुंच कर महिला की पहचना किया.

जमुई में महिला की चाकू घोंपकर हत्या

बता दें कि महिला की पहचान मोहनपुर पंचायत के डोमामरहर निवासी बुल्लु यादव की पत्नी मंजू देवी (35) के रूप में की गई है. जिसकी हत्या आंख में चाकू घोंपकर बेहरमी की गई थी. वहीं, मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटना को लेकर मृतक के परिजनों ने पुलिस को दिए आवेदन मे अपने ही गांव के जन वितरण विक्रेता दिनेश यादव और उसके परिजनों सहित दर्जन भर लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है. लक्ष्मीपुर थानाध्यक्ष राजकुमार पासवान ने बताया कि मृतक के परिजनों के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्जकर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

Last Updated : Jul 22, 2020, 7:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details