बिहार

bihar

ETV Bharat / state

ठंड के प्रकोप से कांप रहे मरीज, अस्पताल में नहीं मिल रही है बेहतर सुविधा

परिजनों का कहना है कि वह अपने बच्चे का इलाज करवाने अस्पताल आई थी. उन्होंने कहा कि उनके बच्चे को ब्लड चढ़ना था. पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि उनके बच्चे को खून चढ़ाया भी गया.

By

Published : Jan 3, 2020, 11:38 PM IST

मरीज
मरीज

खगड़िया: प्रदेश में ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. ठंड से लोग काफी बीमार भी पड़ रहे हैं. जिले के सदर अस्पताल में ठंड के कारण मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. लेकिन, अस्पताल प्रशासन की ओर से मरीजों को कंबल तक मुहैया नहीं कराया जा रहा है. नतीजतन लोग घर से कंबल लाने को मजबूर हैं.

ठंड अपने चरम सीमा पर है और गरीब और असहाय लोग अपने घर से लेकर सदर अस्पताल तक का मार झेल रहे हैं. एक तो अस्पताल में इलाज के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है. वहीं, दूसरी तरफ अस्पताल में ढ़ीली व्यवस्था से मरीज और परिजन दोनों परेशान हैं.

ठंड से परेशान मरीज

परिजनों का अस्पताल पर आरोप
परिजनों का कहना है कि वह अपने बच्चे का इलाज करवाने अस्पताल आई थी. उन्होंने कहा कि उनके बच्चे को ब्लड चढ़ना था. पीड़ित बच्चे की मां ने बताया कि उनके बच्चे को खून चढ़ाया भी गया. लेकिन, रात में नर्स बच्चे को अकेले छोड़ कर चली गई. वहीं, कंबल के सवाल पर उन्होंने कहा कि ठंड के कारण लोगों की हालत खराब है. लेकिन, यहां किसी भी प्रकार की व्यवस्था नहीं की गई है. लिहाजा, घर से ओढ़ने के लिए कपड़ा लाना पड़ रहा है.

खगड़िया से ईटीवी भारत की रिपोर्ट

डॉक्टर ने बताया आरोप निराधार
वहीं, सिविल सर्जन दिनेश कुमार निर्मल ने कहा कि ठंड से बचने के लिए कंबल और हीटर की व्यवस्था की गई है. उन्होंने कहा कि जो मरीज आते हैं, उसको कंबल दिया जाता है. डॉक्टर नहीं आने के सवाल पर उन्होंने कहा कि फिलहाल डॉक्टर की कमी है. इमेरजेंसी में जो डॉक्टर रहते हैं, वही भर्ती मरीजों को रात में देखते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details