बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: शोभा मात्र बनकर रह गया है बख्तियारपुर का उप स्वास्थ्य केंद्र, मरीजों का नहीं होता है इलाज

बख्तियारपुर के ग्रामीणों में स्वास्थ्य विभाग को लेकर बहुत नाराजगी देखने को मिली. मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि उप स्वास्थ्य केंद्र गांव के लिए सिर्फ शोभा की वस्तु है. लोगों ने बताया कि गांव में अस्पताल के नाम पर एक भवन बना दिया गया है. जिसमें अस्पताल से जुड़ी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है.

By

Published : Nov 27, 2019, 11:58 PM IST

खगड़िया
शोभा मात्र है उप स्वास्थ्य केंद्र

खगड़िया: जिले के मनशी प्रखंड पश्चिमी ठठा बख्तियारपुर गांव का उप स्वास्थ्य केंद्र इन दिनों भगवान के भरोसे चलने को मजबूर है. अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मी ड्यूटी पर मौजूद नहीं रहते हैं. जिस कारण अस्पताल में मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है. वहीं, इससे मरीजों को काफी दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है.

'स्वास्थ्यकर्मी रहते हैं नदारद'
गौरतलब है कि बख्तियारपुर गांव के उप स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे ईटीवी भारत के संवाददाता ने जब ग्रामीणों से जानकारी लेनी चाही तो ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र में नियुक्त डॉक्टर और एएनएम हमेशा नदारद रहते हैं. जिस कारण लोगों को प्राइवेट क्लिनिक का रुख करना पड़ता है. साथ ही लोगों ने बताया कि सरकार के सुविधा उपलब्ध कराने के बावजूद इलाज कराने के लिए हजारों रुपये खर्च करना पड़ता है.

पेश है रिपोर्ट

'कोई सुविधा उपलब्ध नहीं'
बता दें कि बख्तियारपुर के ग्रामीणों में स्वास्थ्य विभाग को लेकर बहुत नाराजगी देखने को मिली. मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि उप स्वास्थ्य केंद्र गांव के लिए सिर्फ शोभा की वस्तु है. लोगों ने बताया कि गांव में अस्पताल के नाम पर एक भवन बना दिया गया है. जिसमें अस्पताल से जुड़ी कोई सुविधा उपलब्ध नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details