बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खगड़िया: राजेंद्र चौक से सब्जी मंडी को बाजार समिति किया गया शिफ्ट, बैठक के बाद DM का आदेश

खगड़िया में डीएम ने बाजार से सब्जी मंडियों को शिफ्ट करने का निर्देश दिया है. हालांकि फल मंडी को नहीं हटाया जाएगा और ये वर्तमान स्थान पर बनी रहेगी.

By

Published : May 19, 2021, 4:48 PM IST

khagaria dm order
khagaria dm order

खगड़िया:डीएम डॉ. आलोक रंजन घोष की अध्यक्षता में सब्जी विक्रेताओं के एसोसिएशन के साथ बैठक हुई. जिसमें जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि बाजार समिति के खुले मैदान के चिन्हित स्थल पर सब्जी मंडी लगाना सुनिश्चित करें. कोविड महामारी की दूसरे लहर में संक्रमण के नियंत्रण के लिए ये जरूरी है. लॉकडाउन के दौरान कोविड के सक्रिय मामलों में कमी आई है. अतः सब्जी मंडी को बाजार समिति में स्थानांतरित करने के निर्देश का अनुपालन जरूरी है.

यह भी पढ़ें-ब्लैक फंगस से निपटने के लिए बिहार में चिकित्सकों की टीम गठित

स्थानांतरित करने का निर्देश
डीएम ने कहा कि राजेंद्र चौक स्थित भीड़-भाड़ वाले सब्जी मंडी को स्थानांतरित किया जाना शहर के स्वास्थ्य के लिए आवश्यक है. किसी भी परिस्थिति में वहां जगह की कमी को देखते हुए सब्जी मंडी लगाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है. भीड़-भाड़ को नियंत्रित करने के लिए इसे वहां से हटाया जाना आवश्यक है. डीएम ने थोक सब्जी मंडी को भी बाजार समिति में स्थानांतरित करने का निर्देश दिया है. इसके लिए अलग स्थान सीमांकित किया गया है. उन्होंने स्पष्ट किया कि फल मंडी को नहीं हटाया जाएगा और ये वर्तमान स्थान पर बनी रहेगी.

सदस्यों को किया गया सूचित
डीएम ने ठेला सब्जी विक्रेताओं को वार्ड वार टैगिंग कराने और घूम-घूमकर घर-घर सब्जी बेचने का भी निर्देश दिया. जैसा कि गत वर्ष कोविड संक्रमण के दौरान किया गया था. उन्होंने थोक और खुदरा सब्जी विक्रेता एसोसिएशन के पदाधिकारियों और सदस्यों को सूचित किया कि बाजार समिति के मैदान में सारी तैयारियां की जा चुकी है और विक्रेताओं के लिए स्थान सीमांकित किया जा चुका है. उन्होंने 2 दिनों के अंदर बाजार समिति में सब्जी मंडी प्रारंभ करने का निर्देश दिया.

आदेश नहीं मानने पर कानूनी कार्रवाई
जो भी सब्जी विक्रेता आदेश नहीं मानेंगे उस पर कानूनी कार्रवाई की जा सकती है. इस कार्य में अनुमंडल पदाधिकारी, खगड़िया के साथ एसोसिएशन के पदाधिकारी और सदस्य भी सहयोग करें. डीएम ने सुबह 5 बजे से 11 बजे तक बड़े वाहनों के बाजार में प्रवेश पर रोक लगाने का निर्देश भी संबंधित थानाध्यक्षों को दिया है. ताकि जाम जैसी स्थिति ना उत्पन्न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details