बिहार

bihar

कटिहार: कोरोना से जुड़ा फेक वीडियो पोस्ट करना पड़ा महंगा, 2 युवक भेजे गए जेल

By

Published : Mar 26, 2020, 4:08 PM IST

भारत सरकार ने हाल ही में एडवाइजरी जारी किया था. जिसमें सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस को लेकर गलत पोस्ट को लेकर चेतावनी दी गयी थी. कोई भी कोरोना से जुड़ी अफवाह या गलत पोस्ट सोशल मीडिया में डालेगा, उनके खिलाफ आईटी एक्ट के सेक्शन 79 के तहत कार्रवाई होगी.

कटिहार
कटिहार

कटिहार: कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. इसको लेकर पूरे देश में लॉक डाउन है. वहीं, दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर कुछ लोग अफवाह फैलाने में लगे हुए हैं. कटिहार पुलिस ने ऐसे ही दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जिन्होंने सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से जुड़ी गलत वीडियो पोस्ट किया था.

सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से जुड़ी गलत वीडिया को पोस्ट करने का पहला मामला मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के हफला गांव का है, तो दूसरा मामला मनिहारी थाना क्षेत्र के कुमारीपुर गांव का है. बताया जा रहा है कि एक वीडियो स्थानीय व्हाट्सएप ग्रुपों और फेसबुक पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा था. इसमें मास्क पहने तेजी से सांस लेते एक युवक को स्ट्रेचर पर दिखाया गया था. जिसे लोग एम्बुलेंस के जरिये अस्पताल की ओर ले जा रहे थे. इस वीडियो में पीड़ित को मुंबई का अस्पताल का बताया गया है. पुलिस ने दोनों आरोपी को जेल भेज दिया है.

कोरोना से जुड़ी गलत पोस्ट पर होगी कार्रवाई
भारत सरकार ने हाल ही में एडवाइजरी जारी किया था. जिसमें सोशल मीडिया पर कोरोना वायरस से लेकर गलत पोस्ट को लेकर चेतावनी दी गयी थी. कोई भी कोरोना से जुड़ी अफवाह या गलत पोस्ट सोशल मीडिया में डालेगा, उनके खिलाफ आईटी एक्ट के सेक्शन 79 के तहत कार्रवाई होगी. जबकि बिहार सरकार ने भी निर्देश जारी कर कहा है कि कोरोना पीड़ित या उसके परिजन से संबंधित खबरों के कवरेज पर निषेध है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details