बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: प्रवासी मजदूरों को जिले की सीमाओं से प्रखंड मुख्यालय तक लाने की व्यवस्था में जुटा परिवहन विभाग

परिवहन विभाग के मजिस्ट्रेट गौतम कुमार ने बताया कि फिलहाल अभी कुर्सेला और रौतारा जिला सीमा पर गाड़ियां भेजी जा रही हैं, जिसमें कुर्सेला में छह और रौतारा में चार गाड़ियां भेजी जा रही हैं.

By

Published : May 2, 2020, 3:58 PM IST

परिवहन विभाग
परिवहन विभाग

कटिहार:जिले में बड़ी संख्या में आने वाले प्रवासी मजदूरों को देखते हुए जिला प्रशासन ने होमवर्क शुरू कर दिया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बिहार आने वाले प्रवासी मजदूरों के लिये व्यवस्था के निर्देश के बाद जिला प्रशासन इसकी तैयारी में पूरी मुस्तैदी से जुट गया है.

कटिहार में परिवहन विभाग आने वाले लोगों के लिये जिले की सीमा पर गाड़ियां भेजने में जुटा हैं, ताकि जैसे ही प्रवासी मजदुर डिस्ट्रिक्ट बॉर्डर पर पहुंचे. तो वहां तैनात नोडल अधिकारी उक्त सभी लोगों को लेकर जिला मुख्यालय के क्वॉरेंटाइन सेंटर तक और जिला मुख्यालय से संबंधित प्रखण्ड मुख्यालय के क्वॉरेंटाइन सेंटर तक पहुँचाया जा सकें.

देखें पूरी रिपोर्ट

सीएम ने परिवहन विभाग को दिए निर्देश
केन्द्र सरकार से प्रवासी मजदूरों के बिहार आने की मंजूरी मिलने के बाद जिला प्रशासन उससे जुड़े होमवर्क पूरे करने में जुटा हैं. प्रवासी मजदूर जैसे ही जिले की सीमा पर पहुंचेगें तो उनका थर्मल स्कैनिग कर कागजी कोरम पूरे करने के बाद सभी लोगों को जिला मुख्यालय और संबंधित प्रखण्ड मुख्यालय के क्वॉरेंटाइन सेंटर तक भेजा जायेगा. इसके लिये परिवहन विभाग गाड़ियों के इंतजाम में लगा हैं, ताकि उक्त सभी लोगों को संबंधित इलाकों में भेजा जा सकें.

गौतम कुमार, मजिस्ट्रेट, परिवहन विभाग

'जिला सीमा पर भेजी जा रही है गाड़ियां'
ड्यूटी पर तैनात परिवहन विभाग के मजिस्ट्रेट गौतम कुमार ने बताया कि फिलहाल अभी कुर्सेला और रौतारा जिला सीमा पर गाड़ियां भेजी जा रही हैं, जिसमें कुर्सेला में छह और रौतारा में चार गाड़ियां भेजी जा रही हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details