बिहार

bihar

कटिहार: 5 थानाध्यक्षों का ट्रांसफर, लापरवाही बरतने के आरोप में एक सस्पेंड

By

Published : Jun 30, 2020, 3:53 PM IST

कटिहार में पांच थानाध्यक्षों का ट्रांसफर कर दिया गया है. वहीं कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में एक पुलिस कर्मी को सस्पेंड कर दिया गया है.

Transfer of five police in Katihar
कटिहार में 5 पुलिस का ट्रांसफर

कटिहार: पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने जिले में बेहतर पुलिसिंग के लिये व्यापक फेरबदल किया है. जिले के पांच थानाध्यक्षों का ट्रांसफर किया गया है. जबकि कर्तव्य और अनुशासन में लापरवाही बरतने के आरोप में सेमापुर ओपी थानाध्यक्ष को सस्पेंड कर दिया गया है. नयी जिम्मेदारी पाये सभी नये एसएचओ को जल्द योगदान देने का निर्देश दिया गया है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक

अस्वस्थ रहने के कारण ट्रांसफर
कटिहार पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि लगातार अस्वस्थ रहने और अवकाश का आवेदन देने के कारण रौतारा थानाध्यक्ष अरविंद पासवान को तत्काल रौतारा थानाध्यक्ष से हटाकर पुलिस केन्द्र भेजा गया है. जबकि कचना ओपी के थानाध्यक्ष राजकुमार चौधरी को रौतारा का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. उन्होंने कहा कि सभी एसएचओ को अपने नव पदस्थापित थानों में योगदान करके प्रतिवेदन समर्पित करने का निर्देश दिया गया है.

लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित
विकास कुमार ने बताया कि नगर थाना (अनुसंधान शाखा) में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक प्रेम कुमार भारती को सेमापुर ओपी का नया थानाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि वर्तमान सेमापुर ओपी थानाध्यक्ष संजय कुमार को कर्तव्य और अनुशासन में लापरवाही बरतने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है.

नये थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी
कटिहार पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पश्चिम बंगाल की सीमा से लगे जिले का आबादपुर थाना काफी संवेदनशील है. उसे देखते हुए बेहतर विधि-व्यवस्था, संधारण और अपराध नियंत्रण के लिए वर्तमान थानाध्यक्ष मनोज कुमार पॉल का स्थानांतरण करते हुए उन्हें डंडखोरा थाना का नये थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी दी गयी है. जबकि डंडखोरा थानाध्यक्ष संजय कुमार को आबादपुर थानाध्यक्ष की नयी जिम्मेदारी दी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details