बिहार

bihar

कटिहार: DM ने शहरी क्षेत्र में कोरोना की जांच के लिये 6 टीम किया रवाना

By

Published : Aug 2, 2020, 10:35 PM IST

कटिहार में डीएम ने शहरी क्षेत्र में कोरोना की जांच के लिये 6 टीम को रवाना किया है. डीएम ने अधिकारियों को मरीजों की शिकायत का समुचित समाधान करने का निर्देश दिया है.

katihar
DM ने शहरी क्षेत्र में कोरोना की जांच के लिये 6 टीम किया रवाना

कटिहार:जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. जिला प्रशासन ने कोविड- 19 के संक्रमण से रोकथाम और बचाव संबंधी विभिन्न प्रकार के किये जाने वाले कार्यों का निरीक्षण किया. साथ ही शहरी क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की सघन जांच के लिये 6 टीमों को रवाना किया गया.


पंजी संधारित करने का निर्देश
डीएम कंवल तनुज ने बताया कि कोविड- 19 नियंत्रण कक्ष से वीडियो कॉलिंग और फोन कॉलिंग के माध्यम से मरीजों की स्वास्थ्य संबंधी जानकारी प्राप्त की जायेगी. मरीजों की ओर से प्रत्येक दिन किये गये प्रश्नों और उनके समाधान के बारे में तिथि वार पंजी संधारित करने का निर्देश दिया गया है. ताकि मरीजों की आवश्यकता की प्रकृति को समझा जा सके और उसका समुचित समाधान किया जा सके.

कार्यों की गहन समीक्षा
मरीजों की ओर से दर्ज की गयी समस्या, शिकायत का समुचित समाधान करने और आवश्यक सलाह देने का भी निर्देश दिया गया है. डीएम कंवल तनुज ने कोविड पोर्टल पर किये जा रहे डाटा इन्ट्री कार्यों की गहन समीक्षा कर ससमय डाटा प्रवृष्ट अपलोड किये जाने का निर्देश दिया है.

जांच के लिये 6 टीम रवाना
डीएम कंवल तनुज ने बताया कि प्रशासन का ध्यान शहरी इलाकों पर भी है. क्योंकि हाल के दिनों में कोरोना पॉजिटिव की संख्या में शहरी एफेक्टेड मरीज ज्यादा हैं. जिसके बाद जिला प्रशासन ने शहरी क्षेत्र में कोविड- 19 की सघन जांच के लिये 6 टीमों को रवाना किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details