बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार-पूर्णिया मुख्य सड़क जर्जर, 10 दिनों के अंदर मरम्मती का काम होगा शुरू

दो जिलों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क एनएच 131 ए जर्जर हालत में है. इससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. जिला सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने इस जर्जर सड़क का मुआयना किया है. उन्होंने जल्द ही इसकी मरम्मती की बात कही है.

By

Published : Sep 11, 2020, 8:32 PM IST

Katihar
Katihar

कटिहार: दो जिलों को जोड़ने वाली मुख्य सड़क एनएच 131 ए जर्जर हालत में है. इससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानी हो रही है. कटिहार को दूसरे जिलों के साथ साथ बंगाल से जोड़ने वाली यह अहम सड़क पिछले एक साल से जर्जर हालत में है.

कटिहार शहर से लेकर पूर्णिया बॉर्डर तक के 10 किलोमीटर की दूरी में यह सड़क पूरी तरह जर्जर हो गई है और गड्ढे में तब्दील हो गई है. जानकारी के अनुसार इस सड़क पर पिछले छह माह के दौरान कई दुर्घटनाएं हो चुकी है. लेकिन किसी भी प्रतिनिधियों ने इसकी मरम्मती को लेकर कोई ठोस उपाय नहीं उठाएं. इस हालात को देखते हुए जिला सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने इस जर्जर सड़क का मुआयना किया. उन्होंने जल्द ही इसकी मरम्मती की बात कही है.

देखें रिपोर्ट

10 दिनों के अंदर शुरु होगा सड़क मरम्मती का काम
जानकारी अनुसार भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार ने पथ निर्माण विभाग बिहार सरकार को इसकी मरम्मती को लेकर हरी झंडी दे दी है. इस सड़क के रखरखाव को लेकर करीब 8 करोड़ 65 लाख रुपए का आवंटन हो चुका है. जल्द ही इस सड़क का मरम्मती कार्य शुरू हो जाएगा. कटिहार-पूर्णिया मुख्य सड़क का मुआयना करने के बाद सांसद दुलाल चंद्र गोस्वामी ने बताया सड़क की मरम्मती को लेकर कार्यपालक अभियंता और सहायक अभियंता को निर्देश दे दिए गए हैं. कार्यपालक अभियंता और सहायक अभियंता ने 10 दिनों के अंदर इस सड़क की मरम्मती शुरु करने की बात कही है. सड़क के मरम्मती कार्य को लेकर टेंडर प्रक्रिया पूरी हो गई है. जल्द ही इसमें काम शुरू हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details