बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार: खनन विभाग की बड़ी कार्रवाई, पत्थर-गिट्टी से लदे 30 ट्रकों को किया जब्त

खनन विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए मनिहारी गंगा नदी घाट से 30 ट्रक को जब्त किया है. ये सभी ओवरलोडेड वाहन राजस्व को क्षति पहुंचा रहे थे.

By

Published : Feb 9, 2021, 10:27 AM IST

ट्रक जब्त
ट्रक जब्त

कटिहार: ओवरलोडिंग के खिलाफ खनन विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. झारखंड के साहेबगंज से फेरी सेवा के जरिये भवन निर्माण के लिए चिप्स ला रहे करीब तीस ओवरलोडेड ट्रकों को जब्तकिया है. बीती रात खनन विभाग की हुई कार्रवाई से वाहन चालकों में हड़कंप मचा हुआ है.

30 ट्रक जब्त
दरअसल, पूरा मामला जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के मनिहारी गंगा नदी घाट की है. जहां ओवरलोडिंग के खिलाफ रात भर चले छापेमारी अभियान में करीब 30 ओवरलोडेड ट्रकों को जब्त किया गया है. मनिहारी एसडीएम आशुतोष कुमार द्विवेदी और खनन विभाग के पदाधिकारी जयप्रकाश सिंह के नेतृत्व में चले सघन छापेमारी अभियान में माइनिंग चालान की सख्ती से जांच की गई. जिसमें कई ट्रकों पर लदे गिट्टी, बोल्डरों को ओवरलोडेड पाया गया. जिसे जब्त कर मनिहारी थाने के हवाले किया गया है. इस मौके पर मनिहारी एसडीएम आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बताया कि सभी ओवरलोडेड वाहन राजस्व को क्षति पहुंचा रहे थे.

इसे भी पढ़ें:मंत्रिमंडल विस्तार बोली आरजेडी और कांग्रेस- कार्यकाल खत्म होने से पहले गिर जाएगी सरकार
वाहन चालकों के बीच मचा हड़कंप
गौरतलब है कि झारखंड के साहेबगंज से गंगा नदी के रास्ते कटिहार के मनिहारी घाट पर बड़े-बड़े ट्रकों पर गिट्टी और भवन निर्माण से संबंधित बोल्डर, पत्थरों को जहाजों के जरिये लाया जाता है. फिर इसे सीमांचल के पूर्णिया, अररिया, किशनगंज समेत अन्य जिलों में भेजा जाता है. इस धंधे से सैकड़ों लोगों की रोजी-रोटी चलती है. लेकिन व्यापार के आड़ में ओवरलोडिंग के खिलाफ चले प्रशासनिक डंडे से वाहन चालकों में हड़कम्प मच गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details