बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सेवानिवृत होने पर SDPO अनिल कुमार की विदाई, बोले- नागरिकों के सहयोग से ही पुलिसिंग होगी बेहतर

एसडीपीओ अनिल कुमार ने कहा कि पुलिस के अच्छे कार्यों को सम्मानित किया जाना सभ्य समाज की निशानी है. पुलिस संस्था है और यह समाज का ही अंग है.

By

Published : Jan 3, 2020, 9:19 AM IST

katihar
विदाई समारोह

कटिहार: जिले के एसडीपीओ अनिल कुमार गुरुवार को सेवानिवृत्ति हो गए. इस मौके पर स्थानीय पुलिसकर्मियों ने एक विदाई सम्मान समारोह का आयोजन किया. समारोह में एसडीपीओ अनिल कुमार ने कहा कि बिहार की कानून-व्यवस्था और पुलिसिंग अन्य प्रांतों से बेहतर है. इसे नागरिकों के सहयोग से और बेहतर किया जा सकता है.

राज्य में थानों का किया गया अपग्रेडेशन
एसडीपीओ अनिल कुमार ने कहा कि पुलिस के अच्छे कार्यों को सम्मानित किया जाना सभ्य समाज की निशानी है. पुलिस संस्था है और ये समाज का ही अंग है. उन्होंने बताया कि राज्य में थानों का अपग्रेडेशन किया गया है. सभी एफआईआर कम्प्यूटर पर अपलोड किये जा रहे हैं. जिससे कोई भी पीड़ित अपने केस की प्रगति को देख सकता है. उन्होंने कहा कि पब्लिक सपोर्ट के बिना बेहतर पुलिसिंग कठिन कार्य होता है.

पुलिसकर्मियों ने दी विदाई

'विकास के लिये सुरक्षा जरूरी है'
एसडीपीओ अनिल कुमार ने कहा कि विकास के लिये सुरक्षा जरूरी है. सुरक्षा के लिये पुलिस जरूरी है. अपराध के नये तरीके, स्टॉफ की कमी, जनता की बढ़ती अपेक्षाओं के कारण पुलिस और जनता के बीच अविश्वास बढ़ा है. इसे दूर करने के लिये पुलिस को वर्दी से बाहर नागरिक के रूप में सामने आना होगा. वहीं, जनता को ये समझना होगा कि हर व्यक्ति बिना वर्दी के जिम्मेदार नागरिक के रूप में पुलिस है. तभी आपसी तालमेल से समाज, शहर, प्रदेश और देश तरक्की कर पाएगा.

सेवानिवृत्ति एसडीपीओ का विदाई समारोह

'जनता ने भी एसडीपीओ के कार्य को सराहा'
पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने कहा कि एसडीपीओ अनिल कुमार सेवानिवृत्ति हो गए हैं. उन्होंने कहा कि पूरे कार्यकाल में इनका काम सराहनीय रहा है. कटिहार जिले की जनता ने भी एसडीपीओ अनिल कुमार के कार्य को सराहा है. साथ ही कहा कि बेहतर सेवा के लिए एसडीपीओ अनिल कुमार हमेशा याद किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details