बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कटिहार के जिलाधिकारी ने किया दावा, जिले में नहीं है ऑक्सीजन की कमी

प्रदेश भर में ऑक्सीजन की कमी के बीच कटिहार के जिलाधिकारी ने दावा किया है कि यहां ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर और ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था होगी.

By

Published : Apr 21, 2021, 12:45 PM IST

निरीक्षण करते हुए
निरीक्षण करते हुए

कटिहार:बिहार में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. राज्य के सभी जिले कोरोना संक्रमण की चपेट हैं. एक तरफ जहां कई जिलों में सरकारी और प्राइवेटकोविड अस्पतालों के बेड फुल है. वहीं ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी के चलते एक बड़ी समस्या खड़ी हो गयी है.

इसे भी पढ़े: जमीन पर 4 घंटे तक तड़पता रहा कोरोना मरीज! पटना के सबसे बड़े कोविड अस्पताल का हाल

कोरोना की दूसरी लहर में सबसे बड़ी समस्या मरीज के ऑक्सीजन लेवल में कमी आ जाना है. जिसके चलते मरीजों में सांस की समस्या बढ़ती है और ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत होती है. पिछले दिनों हालात कुछ ऐसे बन गए कि जिले के कई प्राइवेट अस्पतालों में मरीजों को ऑक्सीजन नहीं मिल पाया. जिसके बादप्रशासन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बड़े फैसले लिए और पर्याप्त मात्रा में सिलेंडर मुहैया कराने पर ध्यान दिया.

देखें ये वीडियो

इसे भी पढ़े:प्रधानमंत्री के संबोधन पर जमकर बरसे विपक्षी नेता, कहा- देशवासियों के उम्मीदों पर फेरा पानी

जिलाधिकारी ने किया दावा
अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के बीच कटिहार जिलाधिकारी उदयन मिश्रा ने दावा किया है कि जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि जिले में ऑक्सीजन के 400 बड़े सिलेंडर उपलब्ध हैं. जैसे ही सिलेंडर खाली होती है उसे भरवाने की भी तैयारी की गई है. डीएम ने कहा जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी. वे बिहार स्टेट मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर लिमिटेड से संपर्क में हैं. जरूरत पड़ने पर वहां से ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details