बिहार

bihar

By

Published : Nov 6, 2019, 12:13 PM IST

ETV Bharat / state

9 और 10 नवंबर को भाकपा माले का 6वां राज्य सम्मेलन, मुख्यमंत्री के सामने प्रदर्शन की तैयारी

भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने बताया कि आगामी 9 नवंबर को अपनी मांगों को लेकर अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर संघ मुख्यमंत्री के समक्ष विराट प्रदर्शन करेंगे.

भाकपा माले करेंगे पटना में 6वां राज्य सम्मेलन

कटिहार:भाकपा माले अखिल भारतीय खेत और ग्रामीण मजदूर संघ का 6वां राज्य सम्मेलन पटना में 9 और 10 नवंबर को होगा. इस सम्मेलन में जिले से 40 हजार सदस्य भाग लेंगे. इसका नेतृत्व प्रदेश महासचिव धीरेंद्र झा करेंगे और अधिकारों को लेकर राज्य सरकार और केंद्र सरकार से मांग करेंगे.

आने वाले सम्मेलन को लेकर की गयी बैठक
जिले के बलरामपुर में भाकपा माले विधायक की ओर से शहर के हाई स्कूल पाडा के बंग भवन में एक बैठक का आयोजन किया गया. इस बैठक में आगामी 9 और 10 नवंबर को पटना में होने वाले अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर संघ का राज्य सम्मेलन पर चर्चा की गई. इस बैठक में जिले के सैकड़ों माले कार्यकर्ता मौजूद रहे.

भाकपा माले विधायक महबूब आलम और संघ के लोग

अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर संघ सम्मेलन
भाकपा माले विधायक महबूब आलम ने बताया कि आगामी 9 नवंबर को अपनी मांगों को लेकर अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर संघ मुख्यमंत्री के समक्ष विराट प्रदर्शन करेंगे. इसके बाद 10 नवंबर को पटना के गेट क्लब में छठा राज्य सम्मेलन आयोजित किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस सम्मेलन के जरिए ग्रामीण मजदूर संघ अपनी मांग राज्य सरकार से रखेंगे. सम्मेलन में भाग लेने जिले से लगभग 40 हजार सदस्य पटना पहुंचेंगे और सम्मेलन को विशाल रूप देंगे.

भाकपा माले करेंगे पटना में 6वां राज्य सम्मेलन

सरकार से की जाएगी गरीब जनता के लिए मांग
माले विधायक महबूब आलम ने कहा कि हमारी मांग यह होगी कि गरीब ग्रामीण मजदूरों को दोहन ना किया जाए. मनरेगा के नाम पर मजदूरों को लाभ से वंचित नहीं किया जाए. उन्होंने कहा कि बाढ़, ओलावृष्टि और जलजमाव से त्रस्त गांवों और गरीबों को विशेष राहत पैकेज और मनरेगा मजदूरी 5 सौ रुपये करने आदि मांगों को लेकर आगामी 9 नवंबर को पटना में विराट प्रदर्शन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details