बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, तेंदूपत्ता लदे 11 पिकअप वैन और ट्रैक्टर सहित 10 तस्कर गिरफ्तार

कैमूर में तेंदू पत्ता तस्करों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 11 वाहनों पर लदे करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये कीमत के तेंदू पत्ते को बरामद किया है. साथ ही 10 तस्कर भी दबोचे गए है. पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है.

By

Published : Jul 5, 2021, 7:23 PM IST

वन विभाग की बड़ी कार्रवाई
वन विभाग की बड़ी कार्रवाई

कैमूरःवन विभाग (Forest Department) ने तेंदू पत्ता तस्करों (Tendu Leaf Smuggling) पर बड़ी कार्रवाई की है. विभाग ने लगभग एक करोड़ के तेंदू पत्ता को जब्त कर लिया है. वहीं 11 पिकअप वैन, तेंदू पत्ते से लदे एक ट्रैक्टर सहित 10 तस्करों (Smugglers Arrested) को भी गिरफ्तार किया गया है. यह कार्रवाई करकट गढ़ जगदहवां डैम पथ पर मझिगवां जिगनी मोड़ के पास हुई है.

इसे भी पढ़ेंः Patna News: पटना में वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, हाथी दांत के साथ पकड़े गए 4 तस्कर

वन विभाग को मिली इस बड़ी कामयाबी के बारे में बताया जाता है कि नक्सल अभियान एएसपी नितिन कुमार को तेंदू पत्ता के बड़े पैमाने पर तस्करी की गुप्त सूचना मिली थी. इसके बाद जिला पुलिस बल और वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए तेंदू पत्ता से लदे 11 पिकअप वैन और 1 ट्रैक्टर के साथ 10 तस्करों को गिरफ्तार किया गया.

देखें वीडियो

करोड़ों में आंकी जा रही कीमत
बताया जाता है कि एक पिकअप वैन पर लते तेंदू की बाजार में कीमत करीब 10 लाख रुपये है. इस हिसाब से 11 गाड़ियों पर लदे कुल पत्तों की कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है. फिलहाल पुलिस सभी गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ेंः भागलपुर में दर्दनाक हादसा: गंगा में नाव पलटने से एक ही परिवार के तीन बच्‍चे डूबे

ये हैं गिरफ्तार तस्कर..
गिरफ्तार तस्करों में इंग्रेहियां चैनपुर का रहने वाला लड़न धोबी, चैनपुर का सोनू इदृसी, पर्वतपुर चैनपुर का भीम राम, नौघड़ा का टुन्नू कुमार, चैनपुर निवासी गोरख चौधरी, आजाद और अफरोज इदृषि, सौखरा निवासी मजनु खलीफा, शिवपुर निवासी शंभू राम और चैनपुर निवासी सुरेश मल्लाह के नाम शामिल हैं. सभी तस्करों को मेडिकल जांच कराने के बाद जेल भेजे जाने की प्रक्रिया की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details