बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कैमूर में कैंप लगाकर बनाया जाएगा लाभुकों का गोल्डेन कार्ड- DM

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि गोल्डेन कार्ड बनवाने में अगर किसी को किसी प्रकार की परेशानी आ रही हो तो अपने क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता, चिकित्साधिकारी, डीपीएम या सिविल सर्जन के पास संपर्क कर सकते हैं.

By

Published : Dec 22, 2019, 2:17 PM IST

Kaimur
Kaimur

कैमूरः आयुष्मान भारत योजना के तहत जिले में कुल 6,55,349 लाभुकों का गोल्डेन कार्ड बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था. जिसमें अभी तक 28,425 कार्ड बनाया जा चुका है. शेष लोगों का कार्ड बनाने के लिए विभिन्न प्रखंडों के सभी पंचायतों में कैंप लगाया जाएगा. ये जानकारी जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी.

ऐसे बनवाए गोल्डेन कार्ड
जिलाधिकारी ने कहा कि लाभुक 10 जनवरी से पहले कॉमन सर्विस सेंटर पर जाकर 30 रुपये शुल्क देकर अपना गोल्डेन कार्ड बनवा सकते हैं. इसके अलावा जिला प्रशासन विभिन्न प्रखंडों के सभी पंचायतों में अलग-अलग तिथि को कैंप लगाकर गोल्डेन कार्ड बनाने जा रहा है, लाभुक वहां भी अपना कार्ड बनवा सकते हैं. गोल्डेन कार्ड बनवाने के लिए लाभुकों को अपने साथ राशन कार्ड का मूल प्रति और आधार कार्ड साथ लेकर आना होगा.

प्रेस को जानकारी देते जिलाधिकारी नवल किशोर

ये भी पढ़ेंः नो टू सिंगल यूज प्लास्टिक : नितिन के अभिनव विचार से बनाएं अपने सपनों का घर

कैंप लगाकर बनाया जाएगा गोल्डेन कार्ड
जिलाधिकारी ने कहा कि गोल्डेन कार्ड बनवाने में किसी प्रकार की परेशानी आ रही हो तो अपने क्षेत्र की आशा कार्यकर्ता, चिकित्साधिकारी, डीपीएम या सिविल सर्जन के पास संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने बताया कि 20 से 24 दिसंबर तक भभुआ, भगवानपुर और रामपुर के सभी पंचायतों में गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए कैंप लगेगा और वहीं, चैनपुर, चांद और अधौरा प्रखंड की सभी पंचायतों में 25 से 28 दिसंबर तक कैंप लगाया जाएगा. भभुआ अनुमंडल में गोल्डेन कार्ड बनाने का कार्य पूरा होते ही मोहनिया अनुमंडल के सभी प्रखंडों की पंचायतों में कार्ड बनाने की तिथि निर्धारित की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details