बिहार

bihar

By

Published : Mar 22, 2021, 9:45 AM IST

ETV Bharat / state

कैमूर: प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के तहत गर्भवती महिलाओं के बीच स्वच्छता किट का वितरण, दी गई जानकारियां

बाल विकास परियोजना कार्यालय में बैठक हुई. इसमें छह गर्भवती महिलाओं को स्वच्छता किट प्रदान किया गया. साथ ही कोरोना संक्रमण से खुद को और गर्भ में पल रहे बच्चे को कैसे सुरक्षित रख सकती है, इससे संबंधित जानकारी विस्तार से दी गई.

Distribution of hygiene kits among pregnant women in Kaimur
Distribution of hygiene kits among pregnant women in Kaimur

कैमूर:जिले के चैनपुर प्रखंड कार्यालय परिसर में स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में बैठक हुई. यहां प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के तहत गर्भवती महिलाओं को स्वच्छता किट प्रदान किया गया. साथ ही स्वच्छता से संबंधित कई जानकारियां दी गई. ये किट बाल विकास परियोजना के सीडीपीओ पुरेंद्र कुमार सिंह सह सीओ एवं बीडीओ राजेश कुमार ने प्रदान किया.

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने फिर दोहराया 'दवाई भी, कड़ाई भी' का मंत्र, बैठक में CM नीतीश भी हुए शामिल

इस मौके पर चैनपुर सीडीपीओ पुरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि महिलाओं के स्वच्छता किट में सेनेटाइजर, हैंड वास, मास्क एवं साबुन है. इन महिलाओं को स्वच्छता से संबंधित सभी जानकारियां दी गई है. इसके साथ ही वर्तमान समय में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए संक्रमण से गर्भवती महिला खुद को और गर्भ में पल रहे बच्चे को कैसे सुरक्षित रख सकती है, इससे संबंधित जानकारी विस्तार से दी गई.

स्वच्छता किट का वितरण

छह गर्भवती महिलाओं के बीच किट का वितरण
बैठक में महिलाओं को बताया गया कि गर्भावस्था में अगर किसी तरह की कोई भी समस्या उत्पन्न होती है तो तत्काल आशा कार्यकर्ता से संपर्क करें. साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में जांच करवाएं. बता दें कि बैठक में कुल छह गर्भवती महिलाओं के बीच स्वच्छता किट का वितरण किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details