बिहार

bihar

विशेष शिविर के लिए डीसीएलआर ने की बीएलओ के साथ बैठक

By

Published : Jan 9, 2021, 4:44 AM IST

कैमूर के चैनपुर प्रखंड में विशेष शिविर का आयोजन होने जा रहा है. इसमें 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले कोई भी स्त्री या पुरुष मतदाता सूची में सुधार करवा सकते हैं. नए नाम को भी जोड़ने का काम किया जाएगा. इस मद्देनजर डीसीएलआर एहसान अहमद की अध्यक्षता में एक बैठक की गई. जिसमें कई बीएलओ पहुंचे. डीसीएलआर ने कई अहम निर्देश दिए हैं.

बीएलओ के साथ बैठक
बीएलओ के साथ बैठक

कैमूर: जिले के चैनपुर प्रखंड कार्यालय के सभागार कक्ष में शुक्रवार की दोपहर डीसीएलआर एहसान अहमद की अध्यक्षता में एक बैठक की गई. आगामी 10 जनवरी को 146 बूथों पर लगने वाले विशेष शिविर की तैयारियों को लेकर प्रखंड क्षेत्र के सभी बीएलओ के साथ बैठक हुई. उक्त बैठक में चार दर्जन बीएलओ मौके पर से अनुपस्थित पाए गए. भारी संख्या में अनुपस्थित बीएलओ शिक्षकों के कारण डीएसएलआर ने नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि उक्त सभी बीएलओ कार्य को प्राथमिकता नहीं दे रहे हैं. महत्वपूर्ण कार्यों को भी नजरअंदाज किया जा रहा है. जिसे किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

कटेगा एक दिन का वेतन

मौके पर मौजूद चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार को उक्त सभी अनुपस्थित बीएलओ के एक दिन का वेतन कटौती करते हुए स्पष्टीकरण मांगे जाने को लेकर निर्देशित किया गया. बैठक से संबंधित जानकारी देते हुए चैनपुर बीडीओ राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार की दोपहर में बैठक आयोजित हुई. बैठक में अधिक से अधिक महिलाओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने को लेकर सभी बीएलओ को निर्देशित किया गया है. प्रखंड क्षेत्र के बहुत से ऐसे बूथ हैं, जहां महिला एवं पुरुषों के लिंगानुपात में काफी अंतर है. जिसे हर हाल में सामान्य स्तर पर पहुंचाना है. इसके साथ ही आगामी 10 जनवरी को प्रत्येक बूथों पर विशेष शिविर का आयोजन किया जाना है. उसकी तैयारियों को लेकर भी चर्चा की गई.

मतदाता सूची में करवा सकते हैं सुधार

आयोजित होने वाले विशेष शिविर के दौरान 18 वर्ष के सभी युवक एवं युवतियों का नाम जोड़ने एवं सुधारने का कार्य किया जाएगा. इसके साथ ही वैसे मतदाता जिनका एड्रेस में या नाम में गलतियां हैं, उसे भी सुधारने का कार्य किया जाएगा. इस बैठक के दौरान 48 बीएलओ शिक्षक अनुपस्थित रहे. जिन पर डीसीएलआर के निर्देश पर उक्त सभी बीएलओ शिक्षकों के एक दिन का वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण किया गया है. जिन बीएलओ शिक्षकों के द्वारा संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दिया जाएगा. उन पर कार्रवाई के लिए अनुशंसा की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details