बिहार

bihar

मंदिर का पट किया गया बंद तो दरवाजे पर ही लगा दिया मेला, जमकर उड़ाई जा रही कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां

By

Published : Apr 14, 2021, 9:42 AM IST

हरसू ब्रह्म मंदिर का मुख्य द्वार श्रद्धालुओं के बंद कर दिया गया है, ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान आने वाले श्रद्धालु संक्रमित ना हों.

मेला में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, ना चेहरे पर मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन
मेला में कोरोना नियमों की उड़ी धज्जियां, ना चेहरे पर मास्क ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का हो रहा पालन

कैमूर: जिले के चैनपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत चैनपुर बाजार में स्थित हरसू ब्रह्म मंदिर का मुख्य द्वार श्रद्धालुओं के लिए शनिवार से ही बंद कर दिया गया है. ताकि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान आने वाले श्रद्धालु संक्रमित ना हो और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन का अनुपालन हो. उसका नतीजा ये निकला कि अलग-अलग राज्यों से आने वाले भारी संख्या में श्रद्धालु हरसू ब्रह्म धाम के मुख्य द्वार पर पूजा अर्चना करने लगे.

बताया जा रहा है कि इस कार्य में स्थानीय पंडा एवं पुजारियों के द्वारा सहयोग करते हुए दरवाजे पर ही लोगों को बिठा कर लगातार पूजा पाठ करवाया जा रहा है. उस दौरान न सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है ना ही कोई भी श्रद्धालु मास्क का उपयोग करते हुए नजर आ रहे हैं. जबकि चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में आए दिन जांच के दौरान कोरोना से संक्रमित लोग पाए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें-बक्सर: उप विकास आयुक्त ने माइक्रो कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण

श्रद्धालुओं द्वारा कोरोना के नियमों की उड़ाई जा रही है धज्जियां
बंद मंदिर के बाहर इस तरह खुलेआम सरकार के निर्देशों की धज्जियां उड़ाई जा रही है. इस पर ना समिति के सदस्यों का कोई ध्यान है और ना ही स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन द्वारा इस पर कोई कदम उठाया जा रहा है. जबकि वर्तमान समय में कोरोना के संक्रमण को बढ़ते हुए देख लगातार लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है. लेकिन इसके बावजूद हरसू ब्रह्म मंदिर परिसर में चल रहे पूजा एवं अनुष्ठान के दौरान किसी के द्वारा भी मास्क का प्रयोग नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-छपरा: DM ने कोरोना टीकाकरण के प्रति लोगों को किया जागरूक, अधिक से अधिक लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य

कोरोना के नियमों को पालन कराने में दिलचस्पी नहीं दिखा रहा प्रशासन
इस संबंध में पूछे जाने पर समिति के सचिव कैलाशपति त्रिपाठी ने बताया कि यहां पर पुलिस बल की तैनाती की बार-बार मांग की जाती है. लेकिन अब तक पुलिस बल की तैनाती नहीं की गई है. उन्होंने बताया कि यहां के पंडा पुजारी एवं श्रद्धालुओं को बार-बार समझाया जाता है. लेकिन यहां कोई मानने को तैयार नहीं है. सचिव ने बताया यहां पर पुलिस बल की तैनाती करते हुए वरीय पदाधिकारियों द्वारा इस का औचक निरीक्षण भी किया जाना चाहिए. जिससे लोगों में भय हो और लोग सरकार के दिशा निर्देश का पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details