बिहार

bihar

कैमूर: ग्रामीण क्षेत्रों में तेजी से फैल रहा कोरोना का संक्रमण, आंकड़ा पहुंचा 500 के पार, 10 की हो चुकी है मौत

By

Published : Jul 31, 2020, 5:09 PM IST

कैमूर जिले में अब कोरोना का कहर ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा है. जिले में कोरोना संक्रमितोें की संख्या 520 हो चुकी है, जिसमें से 10 कोरोना मरीजों की मौत भी हो चुकी है. जानकारी के मुताबिक अभी भी जिले में 161 कोरोना संक्रमित केस एक्टिव है.

etv bharat
गांव में पहुंचा कोरोना का संक्रमण.

कैमूर:जिले में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है. प्रतिदिन कोरोना के पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 20 मरीज मिले. जिले में कोरोना का कहर अबतक अधिकांश शहरी क्षेत्रों में था, लेकिन अब कोरोना ग्रामीण क्षेत्रों में भी तेजी से फैल रहा है. आंकड़ों की बात की जाए तो जिले में कोरोना से पीड़ित मरीजों की संख्या 520 पहुंच गई है, जबकि अभी भी 161 कोरोना के एक्टिव केस है और 10 की मौत हो चुकी है.

टेलीमेडिसिन की हो चुकी है शुरूआत
भभुआ प्रखंड अंतर्गत मोकारी गांव में कोरोना मरीज मिलने के बाद गांव के वार्ड को सील कर दिया गया है. तो दूसरी तरफ रामगढ़, मोहनियां, कुदरा, दुर्गावती प्रखंड में भी कोरोना का कहर जारी है. कोरोना जिले के 11 प्रखंडों में अपना दस्तक दे चुका है. कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी ने टेलीमेडिसिन की शुरूआत की है. 24 घंटे डॉक्टर्स कोविड पेसेंट की देखभाल वर्चुअल वीडियो कॉलिंग के माध्यम से कर रहे है.

मोहनियां और भभुआ में स्पेशल कोविड वार्ड
कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए भभुआ और मोहनियां में ऑक्सीजन युक्त 50-50 बेड का स्पेशल वार्ड बनकर तैयार है. सदर अस्पताल में भी 20 बेड का वार्ड बनाया गया है. जिले में 3 वेंटिलेटर भी मौजूद है. डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी लगातार लोगों से लॉकडाउन के नियमों का पालन करने की अपील कर रहे हैं. प्रशासन द्वारा प्रतिदिन सड़क पर बेवजह घूमने वालों पर कार्रवाई की जा रही है.

हल्के लक्षण दिखने कराए कोरोना की जांच
डीएम ने बताया कि कोरोना जांच के लिए जिले में पर्याप्त मात्रा में किट उपलब्ध हैं. सभी 11 पीएचसी में जांच की सुविधा है इसके अलावे सदर अस्पताल और अनुमंडल अस्पताल में भी जांच की सुविधा है. उन्होंने कहा कि यदि किसी में कोरोना का हल्का लक्षण भी मिलता है तो तुरंत जांच कराए प्रशासन उनके साथ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details