बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जहानाबाद: वार्ड पार्षद के नेतृत्व में महिलाओं ने BDO के खिलाफ किया प्रदर्शन

वार्ड पार्षद धनंजय कुमार ने बताया कि मोहल्ले की कई ऐसी असहाय महिलाएं है, जिनके पति का निधन असमय हो जाने से वे बिल्कुल बेबस हो गई है. सरकार की तरफ से उन परिवारों में आश्रितों को परिवारिक लाभ के तहत 20 हजार की राशि प्रदान की जाती है, लेकिन वार्ड नंबर-28 कई महिलाओं को अबतक ये राशि नही दी गई है.

By

Published : Sep 17, 2020, 7:40 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 9:57 PM IST

Jahanabad
वार्ड पार्षद के नेतृत्व महिलाओं ने बीडीओ के खिलाफ किया प्रदर्शन

जहानाबाद: गुरुवार को प्रखंड कार्यालय में जहानाबाद शहरी इलाके के वार्ड नंबर-28 की महिलाओं ने बीडीओ के खिलाफ प्रदर्शन किया. वार्ड पार्षद धनंजय कुमार के नेतृत्व में महिलाओं ने प्रदर्शन किया है. साथ ही उन्होंने सरकार के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की.

वार्ड पार्षद के नेतृत्व में महिलाओं ने BDO के खिलाफ किया प्रदर्शन

विधवा महिलाओं को अभी तक नही दी गई राशि
वार्ड पार्षद धनंजय कुमार ने बताया कि इलाके की कई ऐसी विधवा लाचार महिलाएं है, जिनके पति का असमय निधन हो जाने से वे बिल्कुल बेबस और लाचार हो गई है. सरकार की तरफ से असमय मृत्यु हो जाने के बाद उनके आश्रितों को परिवारिक लाभ के तहत 20 हजार की राशि प्रदान की जाती है. लेकिन वार्ड नंबर-28 की रेशमी देवी, देवंती देवी सहित तकरीबन आधा दर्जन महिलाओं को अभी तक इस लाभ के तहत कोई भी राशि भुगतान नहीं किया गया है.

मांग पूरी न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी
उन्होंने बताया कि इसी से नाराज सभी आश्रितों ने जहानाबाद में बने नए प्रखंड कार्यालय के समीप बीडीओ के खिलाफ प्रदर्शन किया है, साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि अगर इन लोगों की राशि का शीघ्र भुगतान नहीं किया जाता है, तो हम आगे भी आंदोलन करेंगे.

Last Updated : Sep 17, 2020, 9:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details