बिहार

bihar

लॉकडाउन इफेक्ट: बाजारों में नहीं दिख रही ईद की रौनक, व्यवसाईयों की बढ़ी चिंता

By

Published : May 20, 2020, 10:02 AM IST

व्यापारियों का कहना है कि एक ओर जहां उनके सारे काम धंधे बंद पड़े हैं, वहीं उन्हें अपने कर्मचारियों की सैलरी, ईएमआई सहित टैक्स भी जमा करने पड़ रहे हैं. जिससे परेशानी काफी बढ़ गई है.

बाजार
बाजार

जहानाबाद: ईद के मौके पर खरीदारों से गुलजार रहने वाला बाजार कोरोना बंदी के कारण वीरान पड़ा है. जिले का मुख्य बाजार रमजान के अंतिम दिनों में जहां ईद की खरीदारी करने वालों से पटा रहता था, वहां आजकल सन्नाटा पसरा है. लॉकडाउन की वजह से बाजारों में सभी दुकानें बंद हैं. जिसकी वजह से व्यवसायी परेशान हैं.

बंद पड़ी दुकानें

बाजारों से खरीदार गायब, दुकानदार भी परेशान
ईद का पर्व नजदीक है. लेकिन, कोरोना की वजह से लोग खरीदारी इस बार नहीं कर पा रहे हैं. देशभर में लॉकडाउन जारी है. जिसकी वजह से लोगों को खरीदारी करने में काफी मुश्किल हो रही है. सेवई की दुकानें, कपड़े की दुकानें, जूते- चप्पल की दुकानें, टेलर सभी बंद हैं. जिसकी वजह से खरीदार भी बाजारों में कम निकल रहे हैं. इस वजह से दुकानदार भी खासे परेशान हैं. ईद के मौके पर इनकी अच्छी कमाई होती थी, जो इस कोरोना और लॉकडाउन की वजह से नहीं हो पा रही है.

बाजारों से रौनक गायब

'व्यापार चौपट होने का सता रहा डर'
व्यवसायी लोगों को कहना है कि ईद के मौके पर बाजारों में काफी भीड़ रहती थी. लेकिन, लॉकडाउन की वजह से दुकानें भी बंद हैं. लोग भी सड़कों पर नहीं निकल रहे हैं. इसलिए व्यवसाय पर बुरा असर पड़ा है. ईद के समय पर बड़ी संख्या में जहां कपड़े की खरीदारी होती थी. जूते-चप्पल, रिटेलर की दुकानें और सेवई की दुकानों पर भीड़ रहती थी. लेकिन, अभी वैसा कुछ देखने को नहीं मिल रहा है. ऐसे मेंं हमें अपने भविष्य की चिंता सताने लगी है.

बाजारों से खरीदार गायब

व्यापारियों का कहना है कि एक ओर जहां उनके सारे काम धंधे बंद पड़े हैं, वहीं उन्हें अपने कर्मचारियों की सैलरी, ईएमआई सहित टेक्स भी जमा करने पड़ रहे हैं. जिससे परेशानी काफी बढ़ गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details