बिहार

bihar

जमुई: नदी पर पुल नहीं होने से ग्रामीण परेशान, आवागमन में हो रही परेशानियां

By

Published : Nov 9, 2020, 10:46 AM IST

जिले में चकाई-जमुई मुख्य मार्ग से महेशापत्थर मोड़ होते हुए ढोढसा-बंदरभंगुवा जाने वाली सड़क पर नदी पर पुल नहीं होने से ग्रामीण परेशान हो गए हैं. इसे लेकर ग्रामीणों ने कहा कि इस सड़क पर पुल बना दिया जाए तो काफी राहत मिलेगी.

villagers faces many problems due to lack of bridge on river
पुल न होने से ग्रामीण हुए परेशान

जमुई:जिले में गांव-गांव में आवागमन की सुविधा सुलभ कराने को लेकर सरकार तमाम दावे कर रही है. लेकिन इसके बावजूद भी प्रखंड के कई गांव में अभी भी आवागमन की सुविधा सुलभ नहीं हो पाई है, जिसके कारण ग्रामीणों को परेशानयों का सामना करना पड़ रहा है.


पुल न होने से ग्रामीण हुए परेशान
आज भी कई ग्रामीण इलाकों में जर्जर सड़कें और नदी में पुल न होने से लोगों को आवागमन में कठिनाई होती है. ऐसा ही एक सड़क महेशा पत्थर मोड़ से ढोढसा गांव की ओर जाने वाला है. इसमें नदी पर पुल नहीं होने से स्थानीय लोगों को आने-जाने में कठिनाई हो रही है.


बरसात के दिनों में होती है परेशानी
ग्रामीण कैलाश हांसदा, गंगाराम हांसदा, अजीत हंसदा, जितेंद्र हांसदा, जीतराम हांसदा आदि ने बताया कि चकाई-जमुई मुख्य मार्ग से महेशापत्थर मोड़ होते हुए ढोढसा-बंदरभंगुवा जाने वाली सड़क पर नदी पर पुल न होने से लोगों को काफी परेशानियां होती है. खासकर बरसात के दिनों में परेशानी और बढ़ जाती है, जिससे लोगों को दूसरे रास्ते से होकर जाना पड़ता है.


पुल बनने से आवागमन आसान
ग्रामीणों ने बताया कि यदि नदी पर पुल बना दिया जाए तो, लोगों को आवागमन में काफी आसानी होगी. इसके साथ ही प्रखंड मुख्यालय सहित अन्य जगहों पर जाना आसान हो जाएगा. इसे लेकर लोगों ने जिला प्रशासन से नदी पर पुल बनाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details