बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अपराध मुक्त नहीं अपराध युक्त बिहार बना रही है नीतीश सरकार- विजय प्रकाश

आरजेडी विधायक ने कहा कि प्रशासन और सरकार अपराधी को संरक्षित कर रहे हैं. सरकार बिहार को अपराध मुक्त बनाने का ढोंग रच रही है. जिले में दो माह के अंदर 8 से 10 लोगों की हत्या हो गई.

By

Published : Nov 15, 2019, 10:42 PM IST

आरजेडी विधायक विजय प्रकाश

जमुई:आरजेडी विधायक विजय प्रकाश ने बिहार सरकार पर बढ़ते क्राइम को कंट्रोल नहीं करने को लेकर जमकर निशाना साधा. स्थानीय विधायक ने जमुई जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन पर अपराधियों से मिलीभगत और पैसे उगाही का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि सरकार अपराध मुक्त नहीं, बल्कि अपराध युक्त बिहार बना रही है.

विजय प्रकाश ने कहा कि जमुई जिले में अपराध का ग्राफ सबसे उंचा है. वहीं, जिले में प्रशासन के लोगों का बड़े-बड़े अपराधियों से सांठ-गांठ है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार अपराधियों को संरक्षण दे रही है.

आरजेडी विधायक विजय प्रकाश

अपराध पर लगाम लगाने में अधिकारी विफल
आरजेडी नेता विजय प्रकाश ने कहा कि बिहार में अपराध का ग्राफ जमुई जिले में सबसे ज्यादा है. उन्होंने इसकी निंदा करते हुए कहा कि इसके लिए जमुई के पदाधिकारी दोषी हैं. ऐसे पदाधिकारियों को सरकार दंडित कर हटाये. वहीं, एक ही समाज के पदाधिकारियों की पोस्टिंग पर भी उन्होंने सवालिया निशान लगाया. विजय प्रकाश ने कहा कि इस तरह के अधिकारी की पोस्टिंग से सामाजिक सौहार्द बिगड़ता है. आरजेडी नेता ने कहा कि जमुई के लोग डरे-सहमे हैं. डर से लोग शाम होने से पहले घर में दुबक रहे हैं कि कहीं अपराधी का निशाना न बन जाएं.

यह भी पढ़ेःकोई हमदम न रहा कोई सहारा न रहा, हम किसी के...

जमुई में बढ़ा अपराध का ग्राफ
आरजेडी विधायक ने कहा कि प्रशासन और सरकार अपराधी को संरक्षित कर रहे हैं. सरकार बिहार को अपराध मुक्त बनाने का ढोंग रच रही है. जिले में दो माह के अंदर 8 से 10 लोगों की हत्या हो गई. वहीं चोरी, छिनतई, लूट जैसी अनगिनत घटनाएं हो चुकी हैं. उन्होंने कहा कि पुलिसिया तंत्र की नाकामी के कारण जिले में लगातार हत्या हो रही है. दूसरी तरफ अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं.

मीडिया से बातचीत करते आरजेडी विधायक

विधानसभा में उठाएंगे सवाल
विजय प्रकाश ने कहा कि पुलिस मुख्य अपराधी को पैसा लेकर छोड़ देती है और सरकार के मंत्री अपराधी को चांदी का मुकुट पहनाते हैं. उन्होंने कहा कि अपराध बढ़ोतरी का मामला विधानसभा में उठाएंगे. विधानसभा में बढ़ते अपराध पर मजबूती से पक्ष रखेंगे. सरकार और प्रशासन के निकम्मेपन को बर्दाश्त नहीं करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details