बिहार

bihar

जमुई: प्रेक्षकों ने नोडल पदाधिकारियों के साथ की बैठक, तैयारियों पर मंथन

By

Published : Oct 11, 2020, 3:48 PM IST

बिहार में चुनाव को लेकर तैयारियां जारी है. इस क्रम में प्रेक्षकों ने विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ बैठक कर तैयारियों का जायजा लिया.

जमुई
जमुई

जमुई:बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सक्रिय नजर आ रहा है. इस क्रम में समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष में चारों विधानसभा के सामान्य प्रेक्षकों के साथ नोडल पदाधिकारियों की बैठक आयोजित की गई. जहां सिकंदरा के सामान्य प्रेक्षक आनंद स्वरूप, उत्तराखंड के भारतीय प्रशानिक सेवा कैडर 2010 और झाझा व चकाई विधानसभा के सामान्य प्रेक्षक जीवन बाबू केरल कैडर मौजूद रहे.

सभी प्रेक्षकों ने नोडल पदाधिकारियों को कई दिशा-निर्देश दिए. वहीं पुलिस प्रेक्षक प्रमोद वर्मा और जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार भी मौके पर मौजूद थे. समीक्षा के क्रम में प्रशिक्षण कोषांग के नोडल पदाधिकारी द्वारा अबतक के किए गए कार्यो की विस्तृत जानकारी प्रेक्षकों ने ली. उसके बाद वाहन कोषांग, मानव प्रबंधन कोषांग, पोस्टल बैलेट कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग, कार्मिक कल्याण कोषांग सहित सभी कोषांगो से जानकारी ली गई.

डीएम ने दी जानकारी
बैठक में जिला निवार्चन पदाधिकारी सह डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने प्रेक्षकों को बताया कि कोविड-19 को लेकर सभी कोषांगों में स्वास्थ्य मंत्रालय भारत सरकार और स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार की ओर से जारी एसओपी के तहत तैयारी की जा रही है. प्रेक्षकों को बताया गया कि अभ्यर्थी व्यय अनुश्रवण कोषांग के द्वारा एफएसटी व एसएसटी के तहत जगह-जगह कार्रवाई की जा रही है. आदर्श आचार संहिता के पालन को लेकर अबतक 5 प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है. प्रेक्षकों ने कहा कि आदर्श आचार संहिता को और कड़ाई से अनुपालन किया जाए और उल्लंघन करने वालो पर प्राथमिकी दर्ज की जाए. मौके पर सभी नोडल पदाधिकारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details