बिहार

bihar

ETV Bharat / state

जमुई में जेट्रोफा का फल खाने से 5 बच्चे बीमार, 4 की हालत गंभीर, खेलने के दौरान फल समझकर खाया

Many Children Ill In Jamui: जमुई के टाउन थाना क्षेत्र के नवीनगर गांव में मंगलवार की दोपहर खेलने के दौरान एक पेड़ का जहरीला फल खाने से एक ही परिवार के पांच बच्चे बीमार हो गए. सभी बच्चे को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां चार के हालत गंभीर बनी हुई है.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 28, 2023, 2:38 PM IST

Updated : Nov 28, 2023, 2:47 PM IST

जमुई में जेट्रोफा का फल खाने से कई बच्चे बीमार
जमुई में जेट्रोफा का फल खाने से कई बच्चे बीमार

देखें वीडियो

जमुई: जिले में उस वक्त हड़कंप मच गया जब जेट्रोफा का फल खाने से एक ही परिवार के पांच बच्चे बीमार हो गए. पांचों बच्चों की पहचान लखीसराय जिले के सिंघोल गांव निवासी अशोक दास के पुत्र निरंजन उर्फ रामकुमार,लक्ष्मण कुमार, रंजन कुमार और अमृता कुमारी के रूप में हुई है.

जेट्रोफा का फल खाने से कई बच्चे बीमार: बताया जाता है कि टाउन थाना क्षेत्र के नवीनगर गांव में जहां जेट्रोफा का पेड़ था, वहां मंगलवार को गांव के कुछ बच्चे खेल रहे थे. खेल खेल में बच्चों ने जेट्रोफा पेड़ से फल तोड़कर उसे खा लिया था, जिसके बाद पांचों बच्चों को उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी. हालत बिगड़ने के बाद सभी को पास के निजी क्लीनिक पर ले जाया गया. चार बच्चों की हालत गंभीर होने पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया है, जहां गंभीर हालत में सभी का इलाज चल रहा है.

चार बच्चों की हालत गंभीर: इधर मामले की जानकारी देते हुए घायल बच्चे के परिजन चंदन दास ने बताया कि "डीजल का पेड़ लगा था, जिसमें फल हुआ था. उसी को पत्थर से तोड़कर कुछ बच्चे उसके अंदर जो फल निकला था उसे खाने वाला फल समझकर गलती से खा लिए. इसके बाद सभी की हालत बिगड़ने लगी. इलाज के लिए सदर अस्पताल लाए हैं. चार की हालत गंभीर बनी हुई है." वहीं इलाज कर रहे चिकित्सक डॉक्टर नेहा सिंह ने बताया कि चार बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है. सुधार नहीं होने पर पटना रेफर किया जाएगा.

"बच्चा लोग डीजल फल का बीज खा लिया. उल्टी करने लगा तो अस्पताल लेकर आए. चार बच्चों की हालत खराब है."-ग्रामीण

पढ़ें-पूर्णिया: एक ही परिवार के 3 बच्चों ने खाया जहरीला फल, स्थिति गंभीर

Last Updated : Nov 28, 2023, 2:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details