बिहार

bihar

ETV Bharat / state

होली मिलन समारोह: जमुई में मारवाड़ी समाज ने निकाली भव्य शोभायात्रा, अबीर-गुलाल लगा दी बधाई

होली के पावन अवसर पर मारवाड़ी समाज ने भव्य शोभा यात्रा निकाली. इस शोभायात्रा में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज करायी.

By

Published : Mar 6, 2020, 5:36 PM IST

Updated : Mar 6, 2020, 6:39 PM IST

होली मिलन समारोह
होली मिलन समारोह

जमुई: शहर के बोधवन तालाब चौक स्थित श्याम मंदिर से होली के पावन अवसर पर एक भव्य शोभायात्रा निकाला गया. जो शहर के पुरानी बाजार, महाराजगंज, थाना चौक होते हुए वापस मंदिर पहुंची. यह शोभायात्रा हर साल ऐसे ही निकाली जाती है.

होली के कुछ दिन पहले मारवाड़ी समाज अपने फागन मेल का आयोजन करते हैं. समाज इसे होली मिलन समारोह के रूप में मनाता है. ऐसे में शुक्रवार को भी एक भव्य शोभायात्रा निकाली गयी.

देखिए भव्य शोभायात्रा

इस शोभायात्रा में वृद्ध-बच्चे और महिलाओं समेत सैकड़ों की संख्या में मारवाड़ी समाज के लोग शामिल हुए. हाथों में ध्वज लिये झूमते-नाचते-गाते ये शोभायात्रा निकाली गई. सभी ने अबीर-गुलाल लगाकर एक दूसरे को होली की ढेर सारी बधाई दी.

ध्वज लिये मरवाड़ी समाज ने निकाली शोभायात्रा

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
वहीं इस दौरान शोभायात्रा में बंगाल से आए कलाकार भगवान श्री कृष्ण राधे तथा हनुमान के वेश में लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे थे. जबकि ढोल नगाड़े एवं घोड़े भी आकर्षण का केंद्र बने रहे. इस दौरान जिला प्रशासन के तमाम पुलिस पदाधिकारी चौक चौराहे पर तैनात थे ताकि किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो.

Last Updated : Mar 6, 2020, 6:39 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details