बिहार

bihar

Jamui News : जमुई में जान से मारने की धमकी देने वाले चार अपराधी गिरफ्तार, राइस मिल के मालिक से मांगी थी रंगदारी

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 8, 2023, 8:27 PM IST

Criminals Arrested In Jamui: जमुई में जान से मारने की धमकी देने वाले 4 अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया गया कि रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने जान से मारने की धमकी दी थी. अपराधियों के पास से कई सामान भी बरामद किए गए हैं.

जमुई में जान से मारने की धमकी देने वाले 4 अपराधी गिरफ्तार
जमुई में जान से मारने की धमकी देने वाले 4 अपराधी गिरफ्तार

जमुई: बिहार के जमुई जिले में 10 लाख रुपए रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो मोबाइल, एक लैपटॉप और एक प्रिंटर बरामद किया है.

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान:बता दें कि गिरफ्तार अपराधियों की पहचान सोनो थाना क्षेत्र के मंझरो गांव निवासी कार्तिक यादव के 42 वर्षीय पुत्र सीताराम यादव, सोभी यादव के 18 वर्षीय पुत्र निभेश कुमार, मनधाता निवासी प्रकाश साह के 22 वर्षीय पुत्र नीरज कुमार और गरही थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव निवासी भरत यादव के 20 वर्षीय पुत्र अरविंद कुमार के रूप में हुई है.

राइस मिल के मालिक से मांगी थी रंगदारी:घटना के संबंध में झाझा एसडीपीओ राजेश कुमार ने बताया कि बीते 6 नवंबर को सोनो थाना क्षेत्र के सोनारडीह निवासी बाबा राइस मिल के मालिक डब्लू यादव को अज्ञात अपराधियों द्वारा 10 लाख रुपए रंगदारी की मांग की गई. रंगदारी नहीं देने के एवज में जान से मारने की धमकी दी गई. जिसके बाद डब्लू यादव ने स्थानीय थाना में अज्ञात लोगों के विरुद्ध रंगदारी व जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया था.

छापेमारी दल का गठन कर की कार्रवाई: दिए गए आवेदन के आधार पर एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन के निर्देश पर झाझा एसडीपीओ के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन किया गया. टीम में शामिल पुलिस निरीक्षक प्रताप सिंह, सोनो थानाध्यक्ष चितरंजन कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक रविंद्र कुमार, जितेंद्र यादव, त्रिपुरारी कुमार, तकनीकी शाखा के कर्मी व पुलिस जवानों के सहयोग से त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी अनुसंधान के आधार पर 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

अपराधियों की ली गई तलाशी: सभी को गिरफ्तार करने के बाद उनकी तलाशी ली गई, तो उनके पास से घटना में प्रयुक्त दो मोबाइल, एक लैपटॉप और एक प्रिंटर बरामद किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी सीताराम यादव का आपराधिक इतिहास भी रहा है. वहीं गिरफ्तार चारों अपराधियों से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है.

"आवेदन के आधार पर पुलिस ने छापेमारी टीम का गठन किया. इस दौरान त्वरित कार्रवाई करते हुए तकनीकी अनुसंधान के आधार पर चार अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. सभी से पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है."- राजेश कुमार, झाझा एसडीपीओ

पढ़ें:'हम रिक्शा चालक हैं, 20 लाख रुपये कहां से देंगे', सुनते ही अपराधियों ने घर में घुसकर की फायरिंग

ABOUT THE AUTHOR

...view details