बिहार

bihar

सरस्वती पूजा से पहले एसपी ने सभी थानाध्यक्षों के साथ की क्राइम मीटिंग

By

Published : Feb 10, 2021, 9:22 PM IST

सरस्वती पूजा से पहले एसपी ने सभी थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग कर पेंडिंग केस के जल्द निपटारे का आदेश दिया. इसके अलावा शांति समिति की बैठक करने की भी बात कही.

क्राइम मीटिंग
क्राइम मीटिंग

जमुई: एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बुधवार को अपने कार्यालय कक्ष में सरस्वती पूजा से पहले सभी थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग का आयोजन किया. जिसमें वरीय पुलिस पदाधिकारी सहित विभिन्न थानों के थानाध्यक्ष शामिल हुए. क्राइम मीटिंग में एसपी ने अपराध नियंत्रण सहित विधि व्यवस्था को लेकर कई बिंदुओं पर चर्चा की. पुलिस पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए. जिले में आए दिन हो रही आपराधिक घटनाओं पर चिंता व्यक्त करते हुए एसपी ने इसपर अंकुश लगाने तथा सूचना तंत्र को और मजबूत करने की बात कही.

त्वरित कार्रवाई का दिया निर्देश
एसपी ने किसी भी तरह की सूचना मिलने पर त्वरित कार्रवाई का निर्देश दिया. एसपी ने कहा कि संगीन अपराध के मामले का स्पीडी ट्रायल कराना सुनिश्चित करें. ताकि अपराधियों को सजा मिल सके. इसके अलावा उन्होंने शराब माफिया के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही. थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि शराब के धंधे से जुड़े लोगों पर निगरानी करें और कार्रवाई सुनिश्चित करें. किसी भी हाल में शराब की बिक्री न हो. एसपी ने बालू के अवैध उठाव को भी सख्ती से रोकने का निर्देश दिया.

ये भी पढ़ें- बीजेपी ने 2 युवा मंत्री को दी आत्मनिर्भर बिहार बनाने की जिम्मेदारी, 19 लाख लोगों को देना है रोजगार

सरस्वती पूजा को लेकर दिया विशेष दिशा निर्देश
एसपी ने सरस्वती पूजा को लेकर असामाजिक तत्वों के खिलाफ धारा 107 की कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. जबकि सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण कराने को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं पूजा पंडाल के कार्यकर्ताओं के साथ थाने में शांति समिति की बैठक कर पूजा को शांतिपूर्ण तरीके से मनाने की अपील करने की बात कही.

इस अवसर पर सदर एसडीपीओ डॉ राकेश कुमार मुख्यालय डीएसपी बाबूलाल यादव, अंचल निरीक्ष जमुई सदर थानाध्यक्ष चंदन कुमार, खैरा के प्रशांत कुमार लक्ष्मीपुर थाना अध्यक्ष मृत्युंजय पंडित, सिमुलतला थाना अध्यक्ष राजकुमार पासवान, महिला थाना अध्यक्ष ज्ञान भारती, बरहट थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार सहित तमाम थानाध्यक्ष मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details