बिहार

bihar

ETV Bharat / state

गोपालगंज: गुस्साए लोगों ने मतदान का किया बहिष्कार, प्रशासन के समझाने पर माने मतदाता

गोपालगंज के बूथ संख्या 12 पर करीब 900 से अधिक मतदाता हैं जिन्होंने बुनियादी सुविधाओं के अभाव के का हवाला देते हुए मतदान का बहिष्कार किया. जिसके कारण घंटों मतदान केन्द्र पर सन्नाटा पसरा रहा. बाद में सदरर सीओ के समझाने के बाद मतदाता वोट करने को राजी हुए.

By

Published : May 12, 2019, 5:21 PM IST

बूथ

गोपालगंज: लोक सभा चुनाव के छठे चरण के मतदान के दौरान गोपालगंज से वोट बहिष्कार का मामला सामने आया है. जिला मुख्यालय से 25 किलोमीटर दूर रामपुर टेनग्राही पंचायत के सेमराही गांव के लोगों ने स्थानीय मुद्दों को लेकर ये फैसला लिया. लोग अपनी मांगों के समर्थन में अड़े रहे. हालांकि बाद में सदर सीओ के समझाने पर ग्रामीण मतदान करने को राजी हुए.

इलाके में बुनियादी सुविधा का अभाव

स्थानीय लोगों ने कहना है कि यहां के लोग बदहाल जिंदगी जीने को मजबूर हैं. किसी ने हमारी सुध नहीं ली. इस पंचायत में आज तक न सड़क बनी और न ही स्वास्थ्य केंद्र बना. लोगों की जब तबीयत खराब होती है तो किसी तरह उसे 25 किलोमीटर दूर गोपालगंज सदर अस्पताल पहुंचाया जाता है. किसी ने भी उनकी समस्याओं की ओर ध्यान नहीं दिया. जिससे परेशान होकर ही वोट बहिष्कार का फैसला किया गया.

गोपालगंज में मतदान वहिष्कार पर खास रिपोर्ट

घंटों बाधित रहा मतदान

बताया जाता है कि बूथ संख्या 12 पर करीब 9 सौ से ज्यादा मतदाता हैं जो मताधिकार का प्रयोग नहीं कर रहे हैं. मौके पर सुरक्षाकर्मी और मतदानकर्मी थे, लेकिन वोटर्स के नहीं पहुंचने से मतदान केंद्र पर सन्नाटा पसरा रहा. मतदान प्रक्रिया बाधित होने के घंटों बाद भी कोई अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा. हालांकि बाद में सदर सीओ विजय कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया. जिसके बाद लोग मतदान के लिए राजी हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details